IPL 2022 CSK
IPL 2022: CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन IPL 2022 में अब तक कुछ खास नहीं रहा है. इस सीजन में सीएसके को मैच जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. रवींद्र जडेजा की अगुवाई में चेन्नई को लगातार हार का सामना करना पड़ा. लगातार हार से परेशाना रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ते हुए टीम की कमान दोबारा धोनी को सौंप दी. वैसे भी धोनी अपनी कप्तानी में करिश्मा करने के लिए जाने जाते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम किस तरीके से प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो सकती है?

 ऐसे होगी CSK प्लेऑफ में एंट्री

CSK lost by 13 runs against RCB

धोनी (Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अभी 4 मैच और खेलने हैं. चेन्नई ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 3 मुकाबलों में जीत और 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अगर चेन्नई आगामी चारों मैचों को जीतने में सफल हो जाती है. तो उसका आधा काम खत्म हो जाएगा और फिफ्टी परसेंट प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बन जाएंगे.

कुछ लोगों का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. अगर आप भी सीएसके फैंस हैं और ऐसा सोच रहे हैं तो आप भी गलत हो सकते हैं. क्योंकि, चेन्नई 14 अंकों के साथ भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है. उसे अपने चारों मैच जीतने होंगे.

इस फॉर्मूले के तहत CSK पहुंचेगी प्लेऑफ में

IPL 2022

अगर आप सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचते हुए देखना चाहते हैं तो, उसके लिए आपको ऊपर दी गई अंक तालिका को थोड़ा ध्यान से समझना होगा. क्योंकि, इसी रास्ते से होकर चेन्नई टॉप-4 में पहुंच सकती है. हालांकि, ऊपर दी गई अंक तालिका के नतीजे ही चेन्नई की किस्मत का फैसला करेंगे. अगर अंक तालिका के मुताबिक सब ऐसा ही रहा तो, चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता.

फॉर्मूले-1 :- चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अभी चार मुकाबले और खेलने हैं. जिसमें उसको दिल्ली, मुंबई, गुजरात और राजस्थान को जरूर हराना पड़ेगा. तभी CSK अपना आगे का रास्ता बना पाएगी.

फॉर्मूले-2 :- ऊपर दी गई अंक तालिका के मुताबिक नजीते आते हैं तो धोनी की टीम प्लेऑफ की दौड़ में जरूर हो सकती है. वह इसी आधार पर अपने फैंस की उम्मीदों को दोबारा जीवित कर सकती है.