CSK Predicted Playing XI in 68 IPL 2022 against RR
CSK Predicted Playing XI in 68 IPL 2022 against RR

आईपीएल 2022 का 68वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच शुक्रवार को खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज मुकाबले के जरिए राजस्थान के प्लेऑफ का भविष्य तय होगा. वहीं सीएसके पहले से ही इस रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन, अपने इस लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में जीत के साथ येलो आर्मी संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम का भी गेम बजा सकती है.

ये दोनों ही टीमों के लिए लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला होने वाला है और ये मुकाबला राजस्थान के लिए करो या मरो वाला होगा. वहीं सीएसके सम्मान के लिए जीत दर्ज करना चाहेगी. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ क्या हो सकती है सीएसके (CSK) की प्लेइंग इलेवन जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

इन दो खिलाड़ियों पर होगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

ruturaj gaikwad devon conway opening pair

रुतुराज गायकवाड़ को फ़ॉर्म हासिल करने में भले ही वक्त लगा है. लेकिन, इस समय वो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से प्रभावित कर रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने गुजरात के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था. राजस्थान के खिलाफ लीग स्टेज के आखिरी मैच में भी गायकवाड़ इस फॉर्म को बरकार रखते हुए CSK को अच्छी शुरूआत देना चाहेंगे. इस साल उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

वहीं गायकवाड़ के साथ डेवोन कॉनवे का उतरना लगभग तय है. पिछले मैच में भले ही उनका बल्ला नहीं चला था. लेकिन, उनमें आत्मविश्वास की कमी नहीं है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में एब तक 3 अर्धशतक लगाए हैं. उनका बल्लेबाजी औसत और स्ट्राइक रेट कमाल का रहा है. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में कॉनवे बेहतरीन पारी के साथ इस सीजन को खत्म करना चाहेंगे.

मध्यक्रम में इन खिलाड़ियों पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

Shivam Dube

अगर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मिडिल ऑर्डर के बात करें तो पिछले मैच में सीएसके कई बड़े बदलाव के साथ उतरी थी. रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. राजस्थान के खिलाफ भी चेन्नई पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतरना चाहेगी. अभिमन्यू ईश्वरन ने गुजरात के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और डेब्यू मैच में ही कमाल किया था.

तीसरे नंबर पर शिवम दुबे को एक बाद फिर कप्तान एमएस धोनी मौका दे सकते हैं. वहीं मोईन अली को चौथे नंबर पर और ईश्वनर को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए इन सभी प्लेयर्स का चलना जरूरी होगा.

ये खिलाड़ी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

 MS Dhoni

CSK के कप्तान एमएस धोनी के साथ ये जिम्मेदारी मिचेल सेंटनर संभालते हुए नजर आ सकते हैं. कप्तान माही ने पिछले मैच में ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा सके थे. लेकिन, उन्होंने इस साल आईपीएल 2022 में अपनी फिनिशिंग टच से जरूर प्रभावित किया है. टीम का नेतृत्व करने के साथ ही धोनी पर फिनिशर की भी जिम्मेदारी होगी. वहीं मिचेल सेंटनर इस भूमिका में उनका साथ दे सकते हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को सही से गेम से फिनिश करना होगा.

CSK के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं गेंदबाजी

Mukesh Choudhary

राजस्थान के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ड्वेन ब्रावो की वापसी करा सकती है. वहीं स्पिन के तौर पर एक बार फिर पथिराना को देखा जा सकता है. पिछले मैच में डेब्यू के साथ ही उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी और हर किसी का ध्यान अपना ओर खींचा था. इसके अलावा सिमरजीत सिंह भी प्लेइंग में अपनी खास भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

वहीं पेस के तौर पर मुकेश चौधरी की वापसी हो सकती है. इस सीजन में चौधरी 4 विकेट लेने का भी कारनामा कर चुके हैं. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में भी वो इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे. इसलिए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को बचकर रखना होगा.

ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग XI

CSK Predicted Playing XI

CSK संभावित XI: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे, मोईन अली, एन. जगदीशन, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना.