Chennai Super Kings 1

आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहल धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल दीपक चाहर के बाद अब टीम के एक और युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के अन्दर कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. चेन्नई की टीम के लिए अब कोरोना जैसी वैश्विक महामारी वाली चुनौती से लड़ना आसान नहीं होगा.

टीम में पहले ही 12 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर सामने आई थी. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 की राह आसान नहीं होने वाली है.

ऋतुराज गायकवाड़ हुए कोरोना पॉजिटिव

462e1 15601570429615 800

दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप के वरिष्ठ खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की है. उनके अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड के अन्दर कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. दरअसल विक्रांत गुप्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. गुप्ता ने लिखा,

‘एक और चेन्नई सुपर किंग्स का खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस बार यह खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ हैं.”

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड से पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के 12 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. और हाल ही में ये खबर भी सामने आई है कि टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना भी व्यक्तिगत कारणों के चलते आईपीएल 2020 के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

अपने प्रदर्शन से ऋतुराज बने है धोनी के ख़ास

ruturaj with dhoni

 

ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत धोनी की नजरों में अपनी खास जगह बना चुके हैं. कई बार धोनी को इस खिलाड़ी की प्रसंशा करते हुए देखा गया है. उन्होंने 21 फर्स्ट क्लास मैच, 54 लिस्ट ए, और 20 टी20 मैच खेले हैं. टी20 में उनका औसत 30का हैं वहीं स्ट्राइक रेट 135.31 का है.

23 साल का यह खिलाड़ी रैना की गैरमौजूदगी में टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकता था. हालांकि अगर उन्हें कोरोना हुआ है तो टीम के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है.

सुरेश रैना भी लौट चेके हैं स्वदेश

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test

आपको बता दें कि जहाँ एक और ऋतुराज का कोरोना के चलते आईपीएल 2020 में खेलना संदिग्ध बना हुआ है. वहीँ चेन्नई सुपर किंग्सब (सीएसके) के धाकड़ बल्लेकबाज सुरेश रैना भी ‘निजी कारणों से’ वापस लौट आए हैं. रैना के लौटने के पीछे की असल वजह क्याु है, इसका पता अबतक नहीं चल पाया है. 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए टीमें संयुक्तै अरब अमीरात (यूएई) पहुंच चुकी हैं.

दुबई पहुंचने के बाद सीएसके मेंबर्स का कोविड-19 टेस्ट किया गया था जिनमें से कुछ के ऋतुराज समेत कुछ और खिलाड़ी पॉजिटिव आए हैं. नतीजतन, सीएसके को अब एक और सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.