Capture 8

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मुंबई में तैयारियों में जुटी हुई है। टीम के ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी भी भारत आकर CSK से जुड़ चुके हैं। हमेशा से ही ऐसा कहा जाता है कि धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक परिवार की तरह रहती है, ऐसा एक बार फिर साबित हुआ, जब फ्रेंचाइजी ने मोईन अली की अपील स्वीकार कर ली।

मोईन अली की मांग CSK ने की पूरी

Moeen Ali CSK twitter 571 855

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में मोईन अली को 7 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी को पहनने से पहले CSK के सामने एक शर्त रखी थी, जिसे फ्रेंचाइजी ने मान भी लिया है।

मोइन अली ने सीएसके टीम प्रबंधन से जर्सी पर बने एलकोहल ब्रांड के लोगो को हटाने की अपील की थी। फ्रेंचाइजी ने उनकी इस बात को मान लिया है और मोइन अली की जर्सी पर से एलकोहल ब्रांड का लोगो हटा दिया है।

हर खिलाड़ी चाहता है धोनी की कप्तानी में खेलना

मोईन अली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 से पहले रिलीज कर दिया था। जहां, चेन्नई सुपर किंग्स ने स्पिन ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ा। अब विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके मोईन अली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर हाल ही में उत्सुकता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि

“मैंने धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले खिलाड़ियों से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि वह किस तरह से आपके खेल में सुधार करते हैं। मेरा मानना है कि महान कप्तान ऐसा करते हैं। मुझे लगता है कि यह एक कारण है कि हर खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है। वह खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरता है। यह रोमांचक है। मजबूत नेतृत्व और कोच का होना महत्वपूर्ण है जो शांतचित रहते हैं, जो खिलाड़ियों पर से जितना संभव हो सके दबाव दूर करते हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसा है।”

10 अप्रैल को CSK खेलेगी पहला मैच

CSK

आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स अपना पहला मैच 10 अप्रैल को पिछले साल की उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। बताते चलें, पिछले आईपीएल सीजन में फ्रेंचाइजी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी, लेकिन इस बार टीम का लक्ष्य पहले प्लेऑफ में क्वालिफाई करना और फिर चौथा आईपीएल टाइटल जीतना होगा।