Cheteshwar Pujara 1

क्रिकेट जगत में एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके चेतेश्वर पुजारा पिछले लगातार 7 सालों से आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे. जिसके बाद भी उन्होंने इस सीजन में अपना नाम दिया था. जिसके बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है. जिसके बाद उन्होंने टीम के साथ एक बड़ा वादा किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara Twitter 1 1

नीलामी के लिए चेतेश्वर पुजारा ने अपना नाम ही 50 लाख में दिया था. जिसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें अपने साथ इसी रकम में जोड़ लिया. पुजारा की पहचान एक टेस्ट खिलाड़ी के रूप में होती है. जिसके कारण ही वो पिछले 7 साल से आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. अब वो महेंद्र सिंह धोनी के अंडर में खेलते हुए नजर आयेंगे. उम्मीद की जा रही है की वो चेन्नई के उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. अब टीम के लिए एक ट्वीट करते हुए पुजारा ने कहा कि

” मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए बहुत ज्यादा धन्यवाद, आगे सीजन के लिए उत्साहित हूँ”

ऐसा रहा है पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा

पिछले कुछ वर्षों से वह ऑक्शन में अपना नाम ड्रॉफ्ट तो करते हैं लेकिन कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती है. पिछले सीजन  भी उन्होंने 50 लाख की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था, लेकिन अनसोल्ड रहे थे. पुजारा ने आईपीएल के 30 मैच खेले हैं, जिसमें 20.53 के औसत से 390 रन बनाे हैं.

हालाँकि यदि उन्हें ऊपर के क्रम में खेलने का मौका मिले तो पॉवरप्ले का फायदा अच्छे से उठाकर टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. उसके साथ ही एक छोर को सँभालने की भी जिम्मेदारी वो निभाते हुए नजर आ सकते हैं. जिसे चेन्नई सुपर किंग्स जरुर चाहेगी.