CSK-Faf Du Plesis

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरूआत होने में अब सिर्फ चंद दिन का वक्त बाकी है. लेकिन, उससे पहले सीएसके (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को एक बड़ा झटका लगा है. हाल ही में आई ये खबर के टीम के लिए चिंता से कम नहीं है. ऐसे में कप्तान की आगे की रणनीति क्या होगी, इसे लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए इस रिपोरी के जरिए….

आईपीएल की शुरूआत से पहले आई बुरी खबर

CSK

दरअसल सीएसके (CSK) के लिए बुरी खबर ये है कि, कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में खेल रहे टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसिस चोटिल (Faf Du Plesis Injured) हो गए हैं. उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है. यही कारण है कि, वो लीग में रविवार को बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में हिस्सा नहीं ले सके. उनकी इंजरी कितनी गंभीर है अभी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है.

फाफ डु प्लेसी की की बात करें को इंडियन प्रीमियर लीग में वो टीम सेंट लूसिया किंग्स (St. Lucia Kings) की कप्तानी करते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में आंद्रे फ्लेचर को बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मुकाबले की कमान सौंपी गई है. चेन्नई के इस ओपनर के इंजर्ड होने से सिर्फ चेन्नई को ही परेशानी नहीं हो रही बल्कि सेंट लूसिया की सेमीफाइनल में पहुंचने वाली उम्मीदें भी दम तोड़ती हुई दम सकती हैं.

सेंट लूसिया की कप्तानी कर रहे थे डु प्लेसी

photo 2021 09 13 11 09 48

सीपीएल (CPL) की अंक तालिका की बात करें तो सेंट लूसिया 9 में से 5 मैच जीतकर अभी चौथे नंबर पर बरकरार है. उसे आखिरी चार की रेस में बने रहने के लिए बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतना होगा. लेकिन, इससे पहले लगातार जबरदस्त फॉर्म में चल रहे टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसी ही चोटिल हो गए हैं. उन्होंने हाल में सीपीएल के खेले गए पिछले मुकाबले में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ 54 गेंद में 84 रन की शानदार पारी खेली थी.

फाफ की इस बेहतरीन पारी के बदौलत सेंट लूसिया ने सिर्फ मैच ही अपने नाम नहीं किया था बल्कि सीपीएल 2021 के प्लेऑफ की उम्मीदों को भी बरकरार रखा था. हालांकि इस लीग के शुरुआती मुकाबलों में उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे. उन्होंने पहले 4 मैच में 0, 10, 14 और 2 रन की पारी खेली थी. लेकिन, 4 सितंबर को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ सीएसके (CSK) के इस ओपनर ने 60 गेंद में 120 रन की नाबाद पारी खेलककर हंगामा मचा दिया था.

आईपीएल के पहले चरण में भी बेहतरीन फॉर्म में डु प्लेसी

photo 2021 09 13 11 08 45

120 रन की पारी में सीएसके (CSK) के सलामी बल्लेबाज फाफ ने 13 चौके और 5 छक्के जड़े थे. उन्होंने 200 के स्टाइक रेट से रन बनाए थे. यानी 82 रन उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए थे. आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी फाफ का बल्ला जमकर गरजा था. उन्होंने कई बेहतरीन पारी खेलते हउए अपनी टीम को जीत दिलाई थी. लेकिन, अब उनकी चोट फैंस को परेशान कर सकती है.