CSK-donate

कोरोना महामारी के चपेट में पूरा देश आ चुका है. हर दिन कई लाख लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. तो वहीं हर दिन हजारों लोग इस वायरस के चलते अस्पताल में दम तोड़ रहे हैं. राजधानी दिल्ली से लेकर तमिलनाडु और केरल समेत कई राज्यों में मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. ऐसे में मदद के लिए कई बड़ी हस्तियां अपना हाथ बढ़ा रही हैं. जिसमें क्रिकेट जगत भी पीछे नहीं है. इसी बीच सीएसके (CSK) ने भी इस हालात में बड़ा योगदान दिया है.

कोरोना काल में अब चेन्नई ने बढ़ाया मदद का हाथ

CSK

अब तक भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत समेत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस, ब्रेट ली जैसे कई विदेशी प्लेयर्स इस संकट हालात में मदद के लिए आगे आ चुके हैं. खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स से लेकर राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स भी इस स्थिति में मदद का हाथ बढ़ा चुकी हैं.

इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने भी तमिलनाडु में बढ़ रहे संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए एक एनजीओ के साथ मिलकर ऑक्सीजन कॉन्सनट्रेटर्स दान किए हैं. हालांकि इस महामारी के बीच में ही आईपीएल 2021 के फ्रेंचाइजी ने कोरोना की इस जंग में लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का काम शुरू कर दिया था. इसका मशहूर नारा ‘व्हिसन पोडु’ (सीटी बजाओ) है.

चेन्नई फ्रेंचाइजी ने कोविड सेंटरों को 450 कॉन्सनट्रेटर्स देने का किया ऐलान

WhatsApp Image 2021 05 09 at 7.27.31 AM

सीएसके (CSK) टीम ने इसी नारे के आधार पर ‘मास्क पोडु’ (मास्क पहनो) कैंपेन चलाया था और अपने खिलाड़ियों के जरिए लोगों को इस महामारी के खिलाफ सतर्कता बरतने के लिए भी कहा था. लेकिन. कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले के बीच अब चेन्नई ने मेडिकल उपकरण उपल्बध कराया है.

जानकारी के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने चेन्नई के सरकारी अस्पतालों और ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन की तरफ चलाए जा रहे कोविड केयर सेंटरों के लिए 450 ऑक्सीजन कॉन्सनट्रेटर्स देने का ऐलान किया है. फ्रेंचाइजी ने भूमिका ट्रस्ट एनजीओ की मदद से ये जरूरी मेडिकल उपकरण राज्य सरकार को सौंप दिए हैं.

चेन्नई पहुंची कॉन्सनट्रेटर्स की पहली खेप

WhatsApp Image 2021 05 09 at 7.26.49 AM

हाल ही में सीएसके (CSK) की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज की माने तो कॉन्सनट्रेटर्स की पहली खेप चेन्नई पहुंच चुकी है. ऐसे में अब भूमिका ट्रस्ट की तरफ से इसे सरकारी और नगर निगम के कोविड केंद्रों में लोगों के बीच बांटा जाएगा. फिलहाल इसकी दूसरी सप्लाई अगले हफ्ते पहुंचाई जाएगी.