CSK coach Stephen Fleming thinks Ruturaj Gaikwad is the right player for team in hindi lg

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के शुरूआती मैचों के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बल्लेबाजी संयोजक बनाने में संघर्ष किया. जिसकी वजह से वो आईपीएल के इतिहास में पहले प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम नजर आए. लेकिन वे युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के पिछले तीन मुकाबलों से काफी प्रभावित नजर आए.

टीम में नहीं बैठ सका सही कॉम्बिनेशन

CSK coach Stephen Fleming gives grim news about health of Dhoni and Jadeja

रविवार को हुए आईपीएल-2020 के पहले और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में आखिरी मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 9 विकेट हराकर आईपीएल-2020 से एक अच्छी विदा ली. तो वहीं टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच जीतने के बाद कहा कि

“हमें टीम संयोजक बनाने में चुनौती का सामना करना पड़ा. खिलाड़ियों के टीम छोड़ने और कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण हमें निराशा हुई और हमने टीम संयोजक बनाने के लिये संघर्ष किया.”

दूर नहीं कर पाए खामियां

IPL 2020: We struggled to get combination right in absence of Indian batsmen, says CSK coach Stephen Fleming - First cricket news News , Firstpost

चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच फ्लेमिंग ने 14 मैचों में 12 अंक के साथ टीम के अभियान के पूरा होने के बाद कहा कि

“हमने पहले मैच में अच्छा किया उसके बाद दो मैच में अच्छा नहीं कर सके. उन दो मैचों से सामने आई खामियों को हम भरने की कोशिश करते रहे लेकिन उसने काम नहीं किया. भारतीय बल्लेबाजों की कमी के कारण हमने संघर्ष किया और हम उस कमी को इंटरनेशनल खिलाड़ियों से भरने की कोशिश करते रहे.”   

गायकवाड़ की तारीफ में बोले- फ्लेमिंग

Fleming is very happy with Ruturaj Gaikwad's Current Form!

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपनी टीम की तरफ से शुरूआती मैच में मौका ना मिलने के बाद इस खिलाड़ी की काबिलियत का अंदाजा नहीं था. लेकिन जब ऋतुराज गायकवाड़ को टीम के इरादों पर खड़ा उतरने  की बात आई तो उन्होंने एक भी मौका अपने साथ से नहीं जाने दिया.

फिर तो ये युवा खिलाड़ी ऐसा चला की दोबारा पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. जिसके बाद इसको देखा ऐसा लगा ही नहीं की ये युवा खिलाड़ी अपना पहला आईपीएल और चेन्नई की टीम से पहली बार खेल रहा है. इनके शानदार प्रदर्शन से टीम के हेड कोच काफी खुश नजर आए. जिसके बाद उन्होंने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ में कहा कि

“वह ( गायकवाड़ ) बड़ा खिलाड़ी है. हम कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरूआती मैचों में उसे मैदान पर नहीं उतार सके. हम जानते थे कि वह कितना अच्छा हैं.”