PN 8479

आईपीएल के जारी सीजन महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक सबसे खराब प्रदर्शन किया। चेन्नई ने अब तक 10 मैचों में सिर्फ तीन मैच में जीत हासिल की और टीम को सात मैचों में हार झेलनी पड़ी। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है लेकिन टीम के प्रशंसकों को अभी भी उम्मीद है कि चेन्नई इस सीजन प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि चेन्नई के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद नहीं है लेकिन इसके लिए जिसकी जरूरत पड़ेगी वह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

पॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर काबिज है चेन्नई सुपर किंग्स

PN 8275
आईपीएल के मौजूदा पॉइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग सबसे निचले पायदान पर है चेन्नई ने इस साल अब तक कुल 10 मैच खेले, जिसमें टीम को तीन मैचों में जीत मिली बाकी सात मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। वही पॉइंट टेबल में टॉप पर काबिज टीमों की बात करें तो जहां हर साल चेन्नई टॉप में शामिल रहती थी वहां इस बार मुंबई इंडियंस आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें टॉप 3 में शामिल है वही कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की पॉइंट टेबल में नंबर चार पर है।

आईपीएल के प्लेऑफ में पहुच सकती है चेन्नई

Dhoni on Rayudu

चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल की पॉइंट टेबल में फिलहाल 6 अंक हैं और टीम इस सीजन 10 मैच खेल चुकी है मतलब की टीम वह अभी इस सीजन 4 मैच और खेलने हैं। टीम को प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए चेन्नई को आगामी सभी चार मैच जीतने होंगे इसके बाद टीम को बाकी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा।

चेन्नई को उम्मीद करनी होगी कि किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता को उनके आने वाले मैचों में हार का सामना करना पड़े और टीम को दुआ करनी होगी कि दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी टॉप 4 से बाहर जो भी टीम में हैं उनसे सभी मैच जीते।

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए समीकरण

csk

हम आपको यह जो समीकरण दिखा रहे हैं अगर इस लिहाज से सभी मैचों के नतीजे आ गए तो निश्चित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के इस सीजन प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लोगों की उम्मीद है इसलिए भी अधिक है क्योंकि चेन्नई आईपीएल की एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अब तक अपने खेले गए सभी सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।