csk team

क्रिकेट के गलियारों में आईपीएल 2021 के चर्चे शुरु हो चुके हैं। अब सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीम को आगामी सीजन के लिए तैयार करने पर ध्यान दे रही हैं। इस क्रम में फ्रेंचाइजियां नीलामी से पहले रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची तैयार कर रही हैं। खबरों की मानें तो आईपीएल 2020 के खराब सीजन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक बड़े बदलाव की तरफ दे रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स की पर्स वेल्यू बेहद कम

आईपीएल 2021

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की पर्स वेल्यू बेहद कम है, उनके पर्स में सिर्फ 15 लाख रुपये बचे हुए हैं। पहले सभी को लगा था कि आईपीएल 2021 के लिए मैगा ऑक्शन होगा, लेकिन अब गवर्निंग काउंसिल ने ये बात साफ कर दी है कि इस साल मिनी ऑक्शन होगा। इसलिए सभी फ्रेंचाइजियों को पर्स में मौजूद पैसों से ही टीम तैयार करनी हैं।

अब जैसा कि पिछले सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, तो यकीनन फ्रेंचाइजी टीम को नया रूप देने का प्रयास करेगी और पर्स वेल्यू बढ़ाने के लिए वह टीम में मौजूद खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

इन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 में अपनी टीम में काफी सारे बदलाव करने होंगे, क्योंकि बीता साल टीम के लिए बेहद निराशाजनक रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फ्रेंचाइजी कई खिलाड़ियों को रिलीज करेगी और पर्स वेल्यू बढ़ाकर युवा खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी।

‘इनसाइडस्पोर्ट्स’ की रिपोर्ट की मानें तो, सीएसके 35 वर्षीय केदार जाधव को रिलीज करेगी जिन्हें 7.8 करोड़ रुपये मिलते हैं। उनके अलावा चेन्नई हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, जोश हेजलवुड, मुरली विजय, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो की भी छुट्टी करने वाली है।

21 जनवरी तक जमा करनी होगी रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 बेहद निराशाजनक रहा। इतिहास में पहली बार फ्रेंचाइजी प्ले ऑफ में जगह नहीं बना सकी और सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदा हुई। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी यही चाहेंगे कि उनकी टीम आगामी सीजन में एक फ्रेश शुरुआत करे और अच्छा खेल दिखाकर खिताबी जीत दर्ज करे।

जानकारी के लिए बता दें, आईपीएल की टीमें 21 जनवरी तक खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं या ट्रेडिंग कर सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकता है।