CSK 2022
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2022 में 4 मैच खेलने के बाद भी सीजन में पहली जीत हासिल करने के लिए तरस रही है। आज लीग के 17वें मुकाबले में चेन्नई और हैदराबाद आमने-सामने थी। दोनों ही टीमें अपनी पहली जीत के तलाश में उतरी थीं।

इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसके तहत पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 155 रनों का लक्ष्य था। जिसे हैदराबाद ने 17.4 ओवर में 8 विकेट रहते ही हासिल कर लिया। आइए जानते हैं CSK की इस लगतार चौथी हार की 3 वजह क्या है।

रवींद्र जडेजा पर दिख रहा है CSK की कप्तानी का बोझ

962b84a9 23c8 41aa 8353 516a187db07f

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले अगर किसी भारतीय खिलाड़ी के नाम का डंका बज रहा था तो उसका नाम रवींद्र जडेजा है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले जडेजा को पूरी दुनिया ने सिर आँखों पर बैठा लिया था। लेकिन आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत से ठीक 2 दिन पहले उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का जिम्मा सौंप गया। इसके बाद से अबतक जडेजा का फॉर्म गायब होता हुआ नजर आ रहा है।

पिछले सीजन गेंद और बल्ले से खासकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को चौथी बार खिताब जिताने वाले रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 में कप्तानी के बोझ में दबते हुए नजर आ रहे हैं। अबतक हुए 4 मैचों में जडेजा ने गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट हासिल किया है। वहीं बल्लेबाजी में भी जडेजा विस्फोटक रवैया की जगह घबराए हुए नजर आ रहे हैं। इसका हालिया उदाहरण है कि जडेजा सनराइजर्स के खिलाफ एक आसान फुल टॉस पर आउट हो गए थे।

पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम हुए CSK के गेंदबाज

4cc5dd56 c279 4917 9c0c 797b4651afa2

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) हर मैच के बाद अपने मुख्य गेंदबाज दीपक चाहर की कमी को महसूस कर रही है। आईपीएल 2022 में सुपर किंग्स की गेंदबाजी बेहद कमजोर नजर आ रही है। खासकर शुरुआती ओवर में विकेट लेने का काम कोई भी गेंदबाज नहीं कर पा रहा है। हैदराबाद के खिलाफ मैच को बचाने के लिए सिर्फ 155 रनों का लक्ष्य था। ऐसे में जरूरी था कि शुरुआती ओवर में गेंदबाज विकेट निकालने के साथ विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बनाए।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ, सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद चेन्नई को मैच में वापसी करने का मौका ही नहीं मिला। क्योंकि हर गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम हो रहा था।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

3 replies on “CSK को इन 3 कारणों की वजह से मिली IPL 2022 में चौथी हार, जडेजा को नहीं रास आ रही कप्तानी”

Comments are closed.