T20 World Cup 2021: Quinton de Kock के घुटने पर ना बैठने के फैसले पर बढ़ा विवाद, खिलाड़ी ने खुद को किया अनुपलब्ध, CSA पर भड़के फैंस
T20 World Cup 2021: Quinton de Kock के घुटने पर ना बैठने के फैसले पर बढ़ा विवाद, खिलाड़ी ने खुद को किया अनुपलब्ध, CSA पर भड़के फैंस

T20 World Cup 2021 का 18वां मैच साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। मैच को साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया। लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि मैच शुरु होने से पहले घुटने पर बैठने से मना करने के चलते CSA ने Quinton de Kock को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था।

Quinton de Kock ने किया खुद को अनुपलब्ध

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने अपने खिलाड़ियों को T20 World Cup 2021 मैचों से पहले नस्लवाद के खिलाफ आंदोलन का घुटने के बल बैठकर समर्थन जताने का निर्देश दिया है। मगर टीम के पूर्व कप्तान क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने CSA के इन निर्देशों के बाद खुद को इस टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध कर दिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी डी कॉक घुटने पर नहीं बैठे थे। डी कॉक की जगह पर रीजा हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है।

अब ऐसे में सोशल मीडिया पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका फैंस के निशाने पर आ गई है। क्योंकि तमाम यूजर्स का मानना है कि घुटने पर बैठने का फैसला डी कॉक का है। कई फैंस तो CSA को बैन करने तक की मांग कर रहे हैं।

CSA को बैन करने की उठी मांग