wives of indian cricketers

भारत में लोंगो को एक दुसरे की जीवन शैली के बारे में जानने में बहुत मजा आता है. और अगर ऐसे में यदि वो व्यक्ति कोई फ़िल्मी सितारा है या खिलाड़ी या फिर किसी भी व्यवसाय से जुड़ा चर्चित व्यक्ति, तो उसके बारे में तो लोग सब कुछ जान लेना चाहते है, कि वो क्या खाता है, वो कौन से ब्रांड के कपड़े पहनता है, कौन सा मोबाईल उसे करता है . लोग उस सितारे के बारे में नही बल्कि उससे जुड़े हुए लोंगो की भी पूरी जानकारी इक्कट्ठा कर लेते हैं. ऐसे में आज हमारी टीम ने क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई हैं, जो आप से साझा कर रहे है.

क्रिकेट खिलाड़ी और उनकी पत्नियां-

भारत में क्रिकेट जितना पसंद किया जाने वाला या मशहूर खेल कोई नही है. लोग जितना यहाँ क्रिकेटर्स के बारे मे जानना पसंद करते है उतना ही उनकी पत्नियों के बारे में. आज हम आप को बताते है आखिर क्रिकेटर्स की पत्नियां शादी से पहले क्या करती थी. या क्या करती हैं.

रोहित शर्मा:

rohit17dec

टीम इंडिया के ओपनर व मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा की खूबसूरत पत्नी हैं रितिका सजदेह शर्मा । वह शादी से पहले एक स्पोर्ट्स मैनेजर थीं. उनके पास कई क्रिकेटर्स की लिस्ट थी, जिनके काम वह देखती थीं. इनमें से एक रोहित शर्मा भी थे. खेल समारोह और मैच में भी वह कई बार देखी गई थीं. इस कारण ही रोहित और रितिका की दोस्ती हुई फिर शादी हुई.

महेंद्र सिंह धोनी:

साक्षी धोनी

महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी शादी से पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थीं। धोनी की मुलाक़ात साक्षी से बंगाल के ताज होटल में हुई थी. उस वक्त साक्षी बतौर ट्रेनी उस होटल में काम कर रही थी. धोनी उस वक्त सबसे चर्चित खिलाड़ी थे. धोनी और साक्षी मे बात शुरू हुई. फिर महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी को डेट किया और बाद में शादी कर ली। माही और साक्षी की एक बेटी जीवा है.

सुरेश रैना:

SURESH RAINA

मध्यक्रम के बायेंहाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका शादी से पहले नीदरलैंड्स के एक बैंक में कम करती थी. जहां वह आईटी प्रोफेशनल थीं. सुरेश रैना, प्रियंका दोनों बचपन के दोस्त हैं. उनके परिवार वाले भी एक दुसरे को पहले से ही जानते है. दोनों की 3 अप्रैल 2015 को शादी हुईथी. उनकी एक बेटी है, जिसका नाम ग्रेसिया है, जिसका जन्म 2016 में नीदरलैंड्स में हुआ था.

दिनेश कार्तिक:

Dinesh Karthik Dipika Pallikal celebrity wedding Rakesh Prakash Photography01

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल एक स्क्वॉश खिलाड़ी हैं. दिनेश कार्तिक का पहली पत्नी से तलाक हो चुका है, जो अब क्रिकेटर मुरली विजय की पत्नी हैं. दिनेश और दीपिका ने 15 नवंबर 2013 को सगाई की थी. दोनों ने क्रिश्चियन और हिंदू रीतिरिवाजों से  18 अगस्त 2015 और  फिर 20 अगस्त 2015 को शादी की थी. दीपिका का ई-कॉमर्स स्पोर्ट्स बिजनेस भी है. वह स्पोर्ट्स365 डॉट इन नाम के एक अॉनलाइन स्पोर्ट्स स्टोर की ब्रैंड एंबेस्डर भी हैं.

हरभजन सिंह:

HARBHAJAN

टर्मिनेटर के नाम से मशहूर फिरकी गेंदबाज और गीता बसरा का लंबे समय तक अफेयर रहा था.भज्जी को हां बुलवाने के लिए गीता के सामने कई पापड़ बेलने पड़े. आखिर गीता ने हां बोला फिर दोनों ने शादी ली. हरभजन और गीता की एक बेटी हिनाया है. शादी से पहले गीता एक बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं. उन्होंने 2006 में इमरान हाशमी स्टारर फिल्म दिल दिया है से बॉलिवुड में कदम रखा था. 2007 में उनकी दूसरी फिल्म द ट्रेन रिलीज हुई थी. वह सुकशिंदर शिंदा और राहत फतेह अली खान की म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.