pjimage

भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर दोनों को पूजा जाता है, ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी भारतीय संस्कृति के विरुद्ध कोई काम कर दे तो प्रशंसको का उससे नाराज होना स्वभाविक ही है. अब खबर आई है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आल राउंडर हार्दिक पंड्या भी पिता बनने वाले हैं.

हार्दिक पंड्या ने जनवरी 2020 में ही अपनी तथाकथित गर्लफ्रेंड  नताशा स्टानकोविक से सगाई की है, लेकिन सगाई के छठवें महीने में ही बिना शादी हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट प्रशंसको को एक खुशखबरी दे दी है, दरअसल भारत का यह खिलाड़ी जल्द ही पिता बनने वाला है, इसकी पुष्टि हार्दिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से की है.

आज हम आपकों इसी कड़ी में कुछ ऐसे खिलाड़ियों से मिलाते हैं, जो बिना शादी के ही पिता बन चुके हैं और इस कड़ी में सबसे पहला नाम भारतीय खिलाड़ी का है, हम आपकों पहले ही बता दें कि हार्दिक से पहले भी एक भारतीय खिलाड़ी शादी से पहले पिता बन चूका है.

5.क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को कौन नहीं जानता है, गेल अपने रंगीन मिजाजी के लिए जाने जाते हैं, क्रिस गेल हमेशा ही अपने गंदी आदतों की वजह से मीडिया में छाए रहते हैं, हालाँकि अपने आदतों के अलावा वो काफी अच्छे और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं.

क्रिस गेल अपनी गर्लफ्रेंड नताशा को लेकर काफी सिरियस थे, शादी से पहले ही वो पिता बन गये थे, जिसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया था.

4. सर विवियन रिचर्ड्स

nina gupta vivian richard 733x550 1

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड की मशहुर अभिनेत्री नीना गुप्ता की प्यार की कहानी उस समय हर अखबार की सुर्खियां होती थी, दोनों एक बच्ची के माता-पिता भी बने लेकिन नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स ने कभी शादी नहीं की इसका सबसे बड़ा कारण विव का पहले से ही शादीशुदा होना था.

3. डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं, उन्होंने मॉडल कैंडिस से 2015 में शादी की थी, लेकिन ये आप सभी को पता है कि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे डेविड वार्नर 2014 में ही एक बेटी के पिता बने थे. वार्नर ने अपने इस बड़ी बेटी का नाम ईवी रखा है जिसका जन्म 11 सितम्बर 2014 में हुआ था.

2. जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और फैब 4 में अपनी जगह बना चुके जो रूट भी इसी लिस्ट में हैं, इस इंग्लिश खिलाड़ी ने भी गर्लफ्रेंड से शादी करने से पहले ही पिता बनने का सुख प्राप्त किया था.

जो रूट काफी लम्बे समय तक कैरी कार्टल के साथ रिलेशनशिप में थे और इसी दौरान कैरी प्रेग्नेट हो गयी, जिसके बाद 2016 टी-20 विश्व कप से ठीक पहले जो रूट ने इस रिश्ते को नाम देने की घोषणा की थी.

1.विनोद काम्बली

mel 260909 rons11
पत्नी के साथ विनोद कांबली

विनोद कांबली को कौन नहीं जानता है, इस खिलाड़ी को सचिन तेंदुलकर से भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन अपने व्यवहार के कारण ही इस खिलाड़ी ने बहुत जल्द ही अपना करियर खुद ही खत्म कर लिया.

भारत का यह खिलाड़ी हमेशा सुर्खियों में अपने गलत व्यवहार के कारण बना रहता है, लेकिन उस समय इस खिलाड़ी ने खूब सुर्खी बटोरी जब वो बिना शादी के ही पिता बन गया.

कांबली की पहली शादी काफी विवादों में रही जिसके बाद उन्होंने अपने पहली पत्नी को तलाक दे दिया और उनका नाम मॉडल आंद्रेया हैविट से जुड़ा इसी बीच शादी से पहले ही इस खिलाड़ी के पिता बनने की खबर आने लगी और इन्होने शादी कर इस रिश्ते को पवित्र बना दिया.