भारतीय टेस्ट टीम
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दूनियाभर में कोरोना महामारी की वजह से लगभग एक साल तक हर चीज़ का पहिया थम-सा गया था, लेकिन पिछले 3 महीनों में भारतीय टेस्ट टीम अपनी दूसरी टेस्ट क्रिकेट सीरीज भारत में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही हैं। इसमें खास बात यह रही है कि, इन दो सीरीजों में कई सारे नए लड़कों को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला।

आज हम उन 5 नए लड़कों के बारे बात करेंगे, जिन्होंने पिछले तीन महीनों में अपने शानदार प्रदर्शन से खूब सुर्खिया बटोरी हैं, और कई नए  खिलाड़ी तो टेस्ट क्रिकेट टीम में अपनी धाक जमाने में कामयाब हो गए हैं। पर अब सवाल यह है कि क्या यह नए लड़के टेस्ट टीम में लंबे रेस के घोड़ा बन सकते हैं।

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल

आजकल कोई भारतीय क्रिकेटर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है, तो वह हैं लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल। इसकी वजह अपनी फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को उलझाकर भारत को चार टेस्ट की सीरीज़ में 2-1 की दिलाना है। अक्षर पटेल ने भारत और इंग्लैंड बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ही डेब्यू किया है, और उन्होंने क्या दमदार डेब्यू किया। अक्षर पटेल ने अपने करियर के पहले दो टेस्ट में 18 विकेट लेकर धाक जामने में तो कामयाब हो गए हैं।

हम सभी जानते हैं कि भारतीय टेस्ट टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा ने अपनी जगह पक्की बनाई हुई है। जडेजा पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर बल्लेबाज़ी करते समय अंगूठे में फ्रैक्चर कराकर बाहर बैठे हैं। इस वजह से ही इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सिरीज में अक्षर पटेल को जगह दी गई है। अब जब जडेजा फिट होते ही टीम लौटेंगे तब अक्षर पटेल टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब होते है या नहीं यह देखने वाली बात रहेगी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse