images 2021 07 27T222010.836
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

हर स्पोर्ट में बहुत सारे खिलाड़ी होते है जो अपने मेहनत और संघर्ष से उस खेल में ढेर सारी सफलता हासिल करते हैं। उन सफल खिलाड़ियों की कहानी आगे चलकर कई युवा खिलाड़ी को प्रभावित करती हैं। युवा जिस खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं उन्हीं से सीखते और कुछ कर गुजरने की ठान लेते हैं।

क्रिकेट में भी ये अक्सर देखने को मिलता हैं जब कोई बड़ा Cricketers किसी युवा के लिए प्रेरणादायक एवं उनका आदर्श बन जाता हैं। आज मॉडर्न डे क्रिकेट में भी कई खिलाड़ी है जिन्होंने अपने कुछ क्रिकेट नायकों का अनुसरण किया हैं। आज के इस लेख में हम 4 प्रसिद्ध क्रिकेटर एवं उनके क्रिकेट आदर्श की बात करने वाले हैं।

4 प्रसिद्ध खिलाड़ी एवं उनके बचपन के आदर्श

1. विराट कोहली : सचिन तेंदुलकर

images 2021 07 27T222045.088

विराट कोहली आज के समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बचपन के क्रिकेट आदर्श मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। विराट कोहली ने आज अपने ही आदर्श को फॉलो करके दर्जन रिकॉर्ड क्रिकेट में नाम किया हैं। विराट कोहली को आज भारत में सचिन तेंदुलकर जितना ही प्रशंसकों द्वारा प्यार मिलता हैं।

सचिन तेंदुलकर भारत के अभी तक सबसे महान खिलाडी़ रहे हैं। उनको लाखों लोगों द्वारा फॉलो किया जाता हैं। सब उनको फॉलो करके उनकी तरह ही उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश करते है मगर कम ही लोग उस पर सफल हो पाते हैं।

आज भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने आदर्श के मार्ग पर चलकर विश्व पटल पर काफी सफलता हासिल की हैं। विराट कोहली आज दुनिया के पहले बल्लेबाज है जिनके क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse