LLC 2
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अगर आप क्रिकेट (Cricket) पसंद करते है तो कभी ना कभी आपके मन में अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने का ख्याल जरुर आया होगा. लेकिन यह मौका हर किसी को नहीं मिल पाता कुछ चुंनिंदा प्रतिभावान और भाग्यशाली खिलाड़ी ही इंटरनेशनल स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व कर पाते हैं.

इसी बीच क्रिकेट के इतिहास में 5 खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं, जिन्होंने 2 देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट (Internatioanl Cricket) में अपनी सेवाएं दी है.  तो चलिए आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान दो अलग-अलग देशों के लिए खेल चुके है.

1. बॉयड रैनकिन

Screenshot 36 1

इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में अगर दो देशों के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों की बात करे तो बॉयड रैनकिन का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है. वो एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट दो देशों के लिए खेले है.

बॉयड ने आयरलैंड के लिए 2 टेस्ट, 68 वनडे और 48 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है. इंग्लैंड की टीम का हिस्सा रहते हुए 1 टेस्ट, 7 वनडे और 2 टी-20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में शामिल हुए.

इंग्लैंड के लिए बॉयड रैनकिन ने 1 टी20 विकेट, 10 वनडे और 1 टेस्ट मैच विकेट चटकाया है. साथ ही आयरलैंड के लिए उनके नाम 2 टेस्ट में 7 विकेट और 68 वनडे में 96 विकेट दर्ज है. इस खिलाड़ी ने 48 टी20 में 54 विकेट भी हासिल किये है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse