2019 12image 19 37 226934707klrahul ll
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर भरे पड़े है, हालांकि टीम में कुछ क्रिकेटर ऐसे है जो सिर्फ टेस्ट फॉर्मेंट का प्रतिनिधित्व करते है। जबकि कुछ क्रिकेटर सिर्फ वाईट बॉल क्रिकेट में खेलते नजर आते है। वहीं कुछ क्रिकेटर तीनों फॉर्मेंट में खेलते है।

भारतीय टीम में फिलहाल कई क्रिकेटर ऐसे है जो टीम इंडिया में टेस्ट क्रिकेट खेलने आए थे। लेकिन अब वह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा है। इसी क्रम में हम बात करेंगे तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में एक टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर टीम का हिस्सा थे लेकिन अब तीनों फॉर्मेंट में खेल रहे है।

केएल राहुल

 टीम इंडिया

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल टीम इंडिया में जब आए थे उस दौरान उसकी छवि एक टेस्ट क्रिकेटर की थी। केएल राहुल ने 26 दिसंबर 2014 को आस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उन्होंने टेस्ट टीम में डेब्यू किया था।

केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के लगभग डेढ़ साल बाद 11 जून 2016 को जिंबाम्बे के खिलाफ वनडे टीम में डेब्यू किया। केएल राहुल को रोहित और धवन की उपस्थिति में ओपनिंग के ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन फिर भी जब उन्हे मौके मिले तो उन्होंने कमाल कर दिया।

जिंबाम्बे के खिलाफ ही केएल राहुल ने अपने टी-20 क्रिकेट करियर की भी शुरुआत की थी। लेकिन आज के दौर में केएल राहुल दुनिया के बेस्ट टी-20 खिलाड़ियों में से एक है। केएल ने आईपीएल में भी कमाल का प्रदर्शन किया जिसके बदौलत उन्हे पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse