शादाब खान

उत्तरी पाकिस्तान में मंगलवार को आए भूकंप में जान-माल को काफी नुकसान पहुंचाया था। जिसके कारण कई लोगों को अब समस्याओं से जूंझना पड़ रहा है। इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी आगे बढ़कर अपने भुकंप पीढितों की मदद कर रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान ने श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीरीज की फीस भूंकप पीढ़ितों को देने की बात कहकर सभी का दिल जीत लिया।

शादाब खान ने ट्वीट कर किया ऐलान

शादाब ने ऐलान करते हुए अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा, “मैंने पाकिस्तान-श्रीलंका सीरीज से मिलने वाली पूरी मैच फीस को पाकिस्तान में आए भूकंप प्रभावितों को देने का संकल्प लिया है। आइये जरूरत के वक्त हम अपने भाइयों और बहनों की मदद करने की कोशिश करते हैं।”

अफरीदी ने की लोगों से अपील

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी भूकंप पीढ़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- “भूकंप के बारे में पता चला, बेहद दुखद खबर। कृपया प्रभावित लोगों की खुले दिल से मदद करें। सभी प्रभावितों और पीड़ितों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं, अल्लाह सबका भला करे।”

आपको बता दें, भूकंप ने इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी, लाहौर, सियालकोट, सरगौधा, चित्राल, मालखंड, मुल्तान समेत 22 शहरों को हिला दिया है। झटके 8 से 10 सेकंड तक महसूस किए गए।

पाकिस्तान की मेजबानी में होगी सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच वनडे और टी 20 सीरीज खेली जाएगी।आपको बता दें, इस दौरान कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितंबर, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 5, 7 और 9 अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *