A70I3068

30 मई से क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट (विश्व कप) की शुरुआत इंग्लैण्ड और वेल्स में होने वाली है. ऐसे में सभी देशों की नजर इस ख़िताब को जीतने पर होगी, जबकि विश्व की कुछ टीम जैसे भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. वही इस बड़े टूर्नामेंट में कुछ देशो के बीच के मुकाबले काफी लोकप्रिय होते हैं.

वर्ल्ड के सबसे लोकप्रिय मुकाबले की बात करें तो उसमे सबसे पहले भारत और पाकिस्तान का नाम आता है. लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरोन का मानना है कि विश्वकप में पाकिस्तान से ज्यादा प्रतिद्वंदिता वाला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच प्रतिद्वंदिता बढ़ी है : वरुण एरोन 

40eccce9fa86413ad7dc6d247c6c85a3

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज वरून एरोन ने विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को बड़ा प्रतिद्वंदी बतलाया है. वरून एरोन ने शुक्रवार को कहा,

“हमारे पास पाकिस्तान की तुलना में बहुत बेहतर टीम है. ऐसा कोई कारण नहीं है कि हमें पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं जीतना चाहिए. मुझे लगता है कि भारत ने देर से ऑस्ट्रेलिया के साथ एक बड़े प्रतिद्वंद्विता विकसित की है और भारत-ऑस्ट्रेलिया मैचों की लोकप्रियता  लगभग बढ़ रही है.”

वरुण ने एएनआई को बताया, “भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता हमेशा रहेगी, लेकिन भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले पर सबकी निगाहें होंगी.”

भारत के पास विश्वकप जितने का मौका : वरुण एरोन 

f3810 15553078944910 800

वरुण एरोन ने विश्वकप में टीम इण्डिया के प्रदर्शन को लेकर कहा कि,

“मुझे लगता है कि भारतीय टीम के पास ख़िताब जीतने का अच्छा मौका है. हमारे पास एक विश्वसनीय बैटिंग क्रम है, हमारे पास एक अच्छी गेंदबाजी भी है. सभी खिलाड़ीयों को विदेशी परिस्थितियों का अनुभव है, हमारे गेंदबाजी क्रम में विभिन्नता है. भुवनेश्वर कुमार गेंद को स्विंग कर सकतें हैं और जसप्रीत बुमराह फ्रंट से नेतृत्व और डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. मोहम्मद शमी के पास गति है और मुझे ऐसा लग रह है कि टीम विजेता बन सकती है.”

महेंद्र सिंह धोनी का टीम में होना कप्तान विराट कोहली के लिए सही 

b7422 15524990464697 800 1

भारत के साथ साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी वर्ल्ड के प्रबल दावेदार के रूप में बताते हुए वरुण एरोन ने अपनी राय दी. वरुण ने कहा की घरेलु परिस्थिति में इंग्लैंड एक अच्छी दावेदारी पेश कर सकता है, इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कई बार विश्व कप विजेता रह चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी का साथ होना बहुत अच्छी बात है. धोनी के पास मैदान पर फील्डिंग से लेकर गेंदबाजी में गेंदबाजों के साथ अपने अनुभव के साथ मदद करेगें.

वरून एरोन ने भारतीय टीम के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट और 9 वनडे में 11 विकेट लिया है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *