डेनियल विटोरी

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक हो गया है. पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने है. जिसको लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान डेनियल विटोरी ने बड़ा बयान दिया है.

डेनियल विटोरी ने कहा जीत सकती है न्यूजीलैंड

पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने न्यूजीलैंड की टीम को अच्छा बता कर कहा कि

” जब आप एक टीम के रूप में अच्छा नहीं कर पातें हो तो फिर आपको व्यक्तिगत रूप में आगे आना होता है. यदि कोई अच्छा करता है तो फिर आपको आत्मविश्वास मिलने लगता है. जैसी ही किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतर हुआ तो आपके पूरी टीम को आत्मविश्वास मिलने लग जाता है. पिछली तीन हार आप एक बार में भूल जाओगे यदि पहले 10 ओवर में आपके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर दिया.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हमारी टीम दक्षिण अफ्रीका से प्रेरणा ले सकती है क्योंकी उन्होंने पूरे विश्व कप में कुछ अच्छा नहीं किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने खुद का आत्मविश्वास बढ़ाया और सबसे मजबूत टीम को हरा दिया. जिससे उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा.”

गुप्टिल के बारें में बोले डेनियल विटोरी

इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इस मुद्दे पर आईसीसी के कॉलम में लिखते हुए डेनियल विटोरी ने कहा कि

” मार्टिन गुप्टिल एक ऐसा खिलाड़ी है जिस पर पूरा न्यूजीलैंड भरोसा करता है इसलिए उनकी साथ दे रहे हैं. इसके साथ उनके टीम के खिलाड़ी भी उनका पक्ष ले रहे हैं. मैं उसको बहुत दिन से जानता हूँ मुझे उम्मीद हैं की वो बहुत ही जल्दी वापसी करेगा और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाएगा. जसप्रीत बुमराह को इस समय खेलना बहुत ही मुश्किल है. इंग्लैंड के बल्लेबाजो ने भी उनके खिलाफ ज्यादा रन बनाने की कोशिश नहीं की.”

विटोरी ने दी न्यूजीलैंड टीम को सलाह

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने अपनी टीम को सलाह देते हुए कहा कि

” जसप्रीत बुमराह को छोड़ कर अन्य गेंदबाजो को निशाना बनाया जा सकता है. इंग्लैंड की टीम ने भी उनके स्पिनर, हार्दिक पंड्या और अंत के ओवरों में मोहम्मद शमी के खिलाफ रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की टीम भी ये तरीका आजमा सकती है. भारत को हराने के लिए आपको बल्ले से अच्छा काम करना होगा.”