क्रिकेट टूर्नामेंट-cricket tournament

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. जिसे लेकर सीएम भूपेश बघेल की ओर से बयान जारी किया गया है. खास बात तो यह है कि, छत्तीसगढ़ में होने वाले इस टूर्नामेंट में क्रिकेट दुनिया से जुड़ी मशहूर हस्तियां शामिल होने वाली है. यह टूर्नामेंट 2 से 21 मार्च 2021 तक जारी रहेगा.

रोड सेफ्टी सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट को भूपेश बघेल ने दी अनुमति

क्रिकेट टूर्नामेंट-cricket

दरअसल इस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल जगत के मशहूर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जॉन्टी रोड्स, ब्रेट ली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन भी खेलने के लिए पहुंचेंगे. ऐसे में अब छत्तीसगढ़ में होने वाली इस सीरीज के लिए भूपेश बघेल ने भी अनुमति दे दी है.

बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बीते हफ्ते रविवार को सीएम भूपेश बघेल से इस रोड सेफ्टी सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट को रायपुर में कराने के लिए फोन पर बातचीत की थी, और उनसे इस पर इजाजत देने का आग्रह भी किया था. ऐसे में अब इस पर मुख्यमंत्री ने अपनी स्वीकृति दे दी है.

रोड सेफ्टी सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होंगे ये बड़े खिलाड़ी

क्रिकेट टूर्नामेंट-cricket

रायपुर में आयोजित हो रहे इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत के साथ ही, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज समेत श्रीलंका जैसी टीमें भी हिस्सा लेने पहुंचेगी. दिलचस्प बात तो यह है कि, इस दौरान क्रिकेट के मशहूर पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े खिलाड़ी भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे.

हालांकि इस क्रिकेट टूर्नामेंट से एक खास मकसद जुड़ा है, जिसे क्रिकेटर लोगों के बीच फैलाएंगे. दरअसल इसका खास  उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरुकता को बढ़ाना है. ऐसे में इस टूर्नामेंट का आयोजन  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से किया जा रहा है.

सुनील गावस्कर की कंपनी क्रिकेट आयोजन में दे रही है योगदान

क्रिकेट टूर्नामेंट-cricket

सुनील गावस्कर की खुद की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप की ओर से आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से समर्थित है, और इसके साथ मिलकर गावस्कर की कंपनी इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है.

हाल ही में जारी किए गए बयान में यह स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि, टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ की आर्थिक हालात को  गति देने और कोरोना महामारी जैसी स्थिति में लोगों के जज्बे को बढ़ाने में काफी मददगार ,साबित होगा. खास बात तो यह है कि, यूएई में हुए आईपीएल टूर्नामेंट के बाद, कोरोना महामारी के दौर में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला रायपुर देश के पहले शहर की लिस्ट में शामिल होगा.