Cricket India 175b8d57eb8 medium

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को खत्म के खत्म होते ही अब टीम इंडिया के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलते नजर आएगे. बुधवार को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो गई. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फोटो पोस्ट करते की. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

26 अक्टूबर को हुआ था टीम इंडिया का ऐलान

BCCI partners with AIR for international and domestic games - The Economic Times

बीसीसीआई और सिलेक्टर समिति ने पिछले महीने की 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. जिसके बाद यह कहा गया था कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन को खत्म होते ही टीम इंडिया को रवाना होना होगा. जहां एक बार फिर टीम इंडिया अपना दम दिखाते हुए दिखेगी.

वहीं दूसरी तरफ पहले रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना ही नहीं गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली है. बीसीसीआई के मुताबिक रोहित शर्मा को अचानक गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद कारण उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी.

जबकि वो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए और फाइनल में उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. जिसके दम पर उनकी टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल का एक ओर खिताब अपने नाम कर सकी. साथ ही आईपीएल में एक इतिहास रच दिया.

बीसीसीआई ने पोस्ट की टीम इंडिया की फोटो

BCCI eyes Nov 19 as tentative date for start of domestic season | Cricket News | Onmanorama

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बीसीसीआई ने जो टीम इंडिया की तस्वीर पोस्ट की है उसमें रोहित शर्मा नहीं हैं. दरअसल, रोहित शर्मा वनडे और टी20 सीरीज के लिए फिट नहीं हैं. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया की जगह बेंगलुरु रवाना होंगे, जहां वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा करेंगे.

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम और इतने होंगे मुकाबले

India vs Australia 1st T20 live stream, live score: How to watch on Sony LIV, JioTV

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज की शुरुआत वनडे मैचों से होगी. 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होगा. 4 दिसंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

जहां टीम इंडिया को 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं. वहीं टी20 और वनडे के बाद सबसे आखिरी में 17 दिसंबर से टेस्ट का आगाज होगा. पहला ही टेस्ट मैच डे-नाईट टेस्ट होगा. भारतीय टीम के लिए पहली बार होगा जब वो ऑस्ट्रेलिया में डे-नाईट टेस्ट खेलेगी.