suresh

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का चल रहा है और इसकी एक बड़ी वजह टीम के ऑलराउंडर सुरेश रैना का टीम के साथ ना होना हो सकता है. रैना यूएई तो गए थे लेकिन कुछ निजीकारण की वजह से उन्हें आईपीएल से वापस आना पड़ा था. इस दौरान वो एक टीवी शो पर पहुंचे थे, जिसमं उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी वाइफ को शादी के लिए किस तरह मनाया था.

सुरेश रैना को 8 साल तक रहना पड़ा था अपनी वाइफ से दूर

The Kapil Sharma Show: Suresh Raina reveals he did a lot of 'setting' to marry wife Priyanka, who is the daughter of his then coach » Indian News Live

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना, अपनी वाइफ प्रियंका के साथ कपिल शर्मा के टीवी शो पर गए थे. इस दौरान रैना ने एक बात का खुलासा करते हुए बताया कि प्रियंका उनके कोच की बेटी हैं.

वे दोनों ही एक दूसरे को बचपन से जानते थे. हालांकि, एक ऐसा वक्त आया था, जब वे 8 साल तक एक दूसरे से नहीं मिले थे. सुरेश रैना उन दिनों भारतीय टीम के लिए खेल रहे थे और प्रियंका उस दौरान विदेश में थी. दोनों ही लोग अपने-अपने करियर को सेट करने में लगे हुए थे.

सुरेश रैना ने भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को काफी प्रभावित किया और कई ऐसे मैच खेले जिसमें उनकी पारी एक मैच जिताऊ पारी साबित हुई थी.

प्रियंका से शादी करने की पेशकश रैना ने की थी

No IPL 2020 but Suresh Raina in Mumbai to shoot for Kapil Sharma Show

सुरेश रैना ने अपनी शादी के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने इसकी पेशकश की थी. शादी के प्रस्ताव पर प्रियंका के पिता आसानी से मान गए थे. लेकिन प्रियंका ने साफ़ कर दिया था कि वे बिना मिले इतना बड़ा फैसला नहीं ले सकती.

रैना के मुताबिक़ जब प्रियंका ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया तब वह ऑस्ट्रेलिया में थे और प्रियंका ब्रिटेन में थी. उन्होंने प्रियंका से मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया से दुबई होते हुए ब्रिटेन तक का सफ़र तय किया था. यह करीब 45 घंटे का सफ़र था.

रैना की वो जिंदगी की सबसे खूबसूरत फ्लाइट थी. जाते हुए भी दिल में मोहब्बत थी और लौटते समय मोहब्बत मिलने की ख़ुशी थी. सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी ने 3 अप्रैल 2015 को शादी की थी. अब इनकी फैमिली में इन दोनों के अलावा  2 बच्चे भी हैं.

दिग्गज रैना खेल चुके हैं कुल इतने इंटरनेशनल मैच

Forever Team India': Suresh Raina Posts Emotional Statement After Retiring From International Cricket

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट से संन्यास लिया था. सुरेश रैना ने भारतीय टीम के लिए कुल 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 मुकाबलें खेले हैं. तो वहीं सुरेश रैना को आईपीएल 2020 में खेलते हुए नहीं देखा गया था लेकिन उन्होंने अभी तक आईपीएल में कुल 193 मुकाबलें खेले हैं.