क्रिकेट के यदि आप फैन हो और आपके पास सभी क्रिकेट की ख़बरों को जानने का समय नहीं है, तो आप इस खबर को देखकर क्रिकेट की दुनिया के दिन भर के सभी बड़ी ख़बरों के बारें में जान जायेंगे. आज क्रिकेट के दुनिया में कुछ बड़ी ख़बरें आई है तो वहीँ कुछ छोटी ख़बरें भी आई है. उन सभी को नीचे क्रम से लगाया है.

1.चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ सकता है दिग्गज

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज कोच माइक हसी अब किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने का फैसला कर सकते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वो बतौर मुख्य कोच के रूप में काम कर सकते हैं. माइक हसी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले 2 साल काम किया था.

चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ यह दिग्गज बन सकता हैं किंग्स इलेवन का मुख्य कोच

2.वीवीएस लक्ष्मण ने दिया रोहित शर्मा को सलाह 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहली बार सलामी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रोहित शर्मा को पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ी सलाह देते हुए कहा की वो अपनी पहले वाली टेक्निक के साथ ही बड़े फ़ॉर्मेट में खेलें तो सफल हो जायेंगे.

वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा को दी सलाह, सलामी बल्लेबाजी के लिए टेक्निक बदलने की जरूरत नहीं

3.अभ्यास मैच हुआ ड्रा, बोर्ड प्रेसिडेंट ने किया अच्छा प्रदर्शन 

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेला. जो मैच ड्रा हो गया. मैच में रोहित शर्मा पर नजरें थी लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल पायें. बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के 3 खिलाड़ियों ने मैच में अर्द्धशतक लगाया.

BP XI vs SA: अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ, बोर्ड प्रेसिडेंट के तीन युवा बल्लेबाजों का अर्धशतक

4 काउंटी क्रिकेट में भी अच्छा नहीं कर पायें मुरली विजय 

भारत की टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय टीम में वापसी की राह देख रहे थे. जिसके लिए उन्होंने इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था. हालाँकि वहां पर भी इस बल्लेबाज के बल्ले से रन देखने को नहीं मिले. जिसके कारण उनकी उम्मीद अब कमजोर हो गयी है.

भारतीय टीम में वापसी के लिए इंग्लैंड खेलने गये मुरली विजय बुरी तरह से हुए फ्लॉप

5. सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को बताया धोनी का उत्तराधिकारी 

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी का तीनो फ़ॉर्मेट में विकल्प बताते हुए ऋषभ पंत का नाम लिया. गांगुली ने ऋषभ पंत को बहुत अच्छा टैलेंट बताते हुए कहा की अभी उन्हें और मौके दिए जाने चाहिए. जिससे वो अपने आप को साबित कर सकें.

सौरव गांगुली ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया तीनो फ़ॉर्मेट में महेंद्र सिंह धोनी का सही उत्तराधिकारी

6.केएल राहुल ने विजय हजारे में जड़ा शतक 

हाल में भारत की टेस्ट टीम से बाहर किये केएल राहुल ने अब विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम कर्नाटक के लिए 131 रनों की पारी खेली. केएल राहुल की पारी ने संकेत दे दिया है की वो अब दोबारा अपने फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. अब जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं.

केएल राहुल ने दिया आलोचकों को जवाब, विजय हजारे में लगाया तूफानी शतक

7.अभ्यास मैच में जीरो पर आउट हो गये रोहित शर्मा 

केएल राहुल की जगह टेस्ट फ़ॉर्मेट में बतौर सलामी बल्लेबाज चुने गये रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत की लेकिन वो सफल नहीं हुए और पहले ही पारी में जीरो पर आउट हो गये.

अभ्यास मैच में रोहित शर्मा हुए फ्लॉप, पहले टेस्ट में खेलने पर उठे सवाल

8.महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बोले रील लाइफ महेंद्र सिंह धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी के फिल्म में उनकी भूमिका निभाने वाले सुशांत राजपूत ने अब उनके संन्यास पर बोला है. उन्होंने कहा है की खुद धोनी को बेहतर पता है की कब उन्हें क्रिकेट से संन्यास लेना है. कोई भी उन्हें संन्यास पर अपनी सलाह ना दे तो ही सही रहेगा.

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर फ़िल्मी धोनी सुशांत सिंह राजपूत का बड़ा बयान