rishabh pant

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में किसी और स्थान पर देखी जा रही थी. लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों से कहानी बदली-बदली दिख रही हैं. तो वहीं इस टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज अभी तक इस सीजन में फेल होते हुए देखे गए हैं. उनके इस प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉम मूडी ने दिल्ली के ऋषभ पंत पर जमकर निशाना साधा है.

मूडी ने पंत पर साधा निशाना

Tom Moody Age, Wife, Biography & More » StarsUnfolded

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक इस सीजन में अच्छी स्थिति में दिख रही थी. लेकिन अब उनका इस सीजन में आखिरी मुकाबला बचा है, जिसमें उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ खेलना है. इस मैच को क्रिकेट फैंस को इस मुकाम देखना काफी दिलचस्प होगा.

यहां मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो जैसा है. इस मुकाबलें में जो टीम जीतेगी तो वही आगे आएगी और हारने वाली टीम इस टूर्नामेंट से बाहर. इस बीच दिल्ली की बात करे तो ये है कि अगर दिल्ली आज इस मुकाम पर खड़ी हैं, तो उसकी वजह टीम एक ऋषभ पंत का ना चलाना है.

जिसपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉम मूडी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि

“लॉकडाउन के दौरान ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर काम नहीं किया और इस वजह से उनका खेल प्रभावित हुआ है. साथ ही उन्हें बीच सीजन में बेवजह चोट लगी, जिसकी वजह उनकी फिटनेस ही है.”

हम कोई 70 या 80 के दशक का क्रिकेट नहीं खेल रहे- मूडी

Australia's Tom Moody Named as Coach of Oval team in The Hundred

टॉम मूडी ने अपनी इच्छा को जहर करते हुए बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“मैं इस बात को मानता हूँ कि लॉकडाउन के दौरान सभी को चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन ये कोई बहाना नहीं है. बिलकुल भी बहाना नहीं हैं. हम कोई 70 या 80 के दशक का क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं.”

पंत को विराट कोहली से सीखना चाहिए- टॉम मूडी

IPL 2019, RR vs DC: Rishabh Pant draws praises from Ricky Ponting, Sourav Ganguly after unbeaten 78 against Rajasthan - Firstcricket News, Firstpost

उन्होंने कहा कि

“ऋषभ पंत को विराट कोहली से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने अपनी फिटनेस को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है. भारतीय टीम के पास विराट कोहली के रूप में एक ऐसा उदाहरण है जिन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया है. ऐसे में पंत के लिए कोई बहाना ही नहीं है. पंत ना सिर्फ शारीरिक तौर पर भी पटरी से उतरे हुए दिखे हैं. इसके बाद उन्हें चोट लग गई. मुझे हैरानी है कि पंत चोटिल हो कैसे गए. उनकी चोट की वजह ख़राब फिटनेस है.”