Cricket -mehli irani

कोरोना महामारी के बीच एक तरफ जहां बीसीसीआई आईपीएल 2021 (IPL) की तैयारी में जुटी है, तो वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट (Cricket) जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. हाल ही में एक क्रिकेटर की आई निधन के खबर से फैंस भी काफी दुखी हैं, और पूरे जगत में मातम का माहौल है. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से पहले आई यह खबर वाकई हैरान करने वाली है.

क्रिकेट जगत को लगा बड़ा झटका

Cricket

दरअसल जिस पूर्व क्रिकेटर ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कहा है कि, उस खिलाड़ी का नाम मेहली ईरानी (Mehli irani) है, जो मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और ‘कांगा लीग’ के बड़े खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं. हालांकि सोमवार को आई खबरों की माने तो दुबई में क्रिकेटर मेहली ईरानी ने अंतिम सांस ली है.

जानकारी के मुताबिक मेहली 90 साल के थे, और कांगा लीग का हिस्सा रहे हैं. यह टूर्नामेंट मुंबई में मानसून के मौसम की मशहूर क्रिकेट (Cricket) लीग है. खिलाड़ी के निधन के बारे में मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के उच्च समिति के सदस्य और प्रसिद्ध क्यूरेटर नदीम मेनन ने दी है.

Cricket दुनिया के पूर्व खिलाड़ी मेहली ईरानी का हुआ निधन

WhatsApp Image 2021 04 05 at 11.05.50 AM 1

उन्होंने खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए बताया कि, ईरानी ने बीते हफ्ते शनिवार को ही दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. इसके बाद रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर रहे, ईरानी लगभग 50 साल तक कांगा लीग के प्रतिभागी रहे हैं.

इसके साथ ही मेहली, क्लब स्तर पर बॉम्बे जिमखाना और पारसी साइक्लिस्ट का भी प्रतिनिधित्व कर चुके थे. हालांकि एमसीए के एक और अधिकारी ने हाल ही में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, उन्होंने बाम्बे (अब मुंबई) के लिए सिर्फ ही मुकाबला 1953-54 में खेला था. इस दौरान मुंबई की भिड़ंत बड़ौदा टीम के साथ हुई थी.

Cricket दुनिया के मशहूर पूर्व खिलाड़ी नरी कांट्रेक्टर ने जताया दुख

WhatsApp Image 2021 04 05 at 11.07.00 AM

खास बात तो यह है कि, नरी कॉन्ट्रेक्टर, फारूख इंजीनियर, करसन घावरी और गुलाम पारकर जैसे शानदार टेस्ट क्रिकेटर भी पारसी साइक्लिस्ट्स टीम में ईरानी की मेजबानी में खेल चुके थे. फिलहाल अचानक से मेहली के निधन की आई खबर पर पूर्व भारतीय कप्तान नरी कॉन्ट्रेक्टर ने दुख जाहिर किया है. साथ ही उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि, वो एक शानदार क्रिकेटर थे.