Cricket Match

क्रिकेट के खेल का दूसरा नाम रोमांच है, चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट हो या गली का कोई मैच किसी भी स्तर पर क्रिकेट मैच (Cricket Match) के रोमांच का कोई साहनी नहीं है। आज हम आपको एक आम टी-20 मुकाबले के बारे में बताने वाले है, जो रोमांच के मामलें में बड़े से बड़े इंटरनेशनल मैच को भी टक्कर दे देगा। इस क्रिकेट मैच (Cricket Match) के आखिरी ओवर में बल्लेबाज आउट हो रहे थे, लंबे छक्के लग रहे थे, गेंदबाज का हैट्रिक लेना सब कुछ शामिल था।

दिल की धड़कनों को बढ़ा देने वाला ये 20 ओवर का क्रिकेट मैच (Cricket Match) किसी बड़ी लीग का नहीं है। इस मैच में रनों के पीछा कर रही टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज एक के बाद एक धाराशाही हो रहे थे, नौबत आखिरी ओवर में मैच फंसने तक आ गई। फिर जो आखिरी ओवर में हुआ उसे देख कर हर क्रिकेट प्रेमी का दिल हर एक गेंद के बाद मुंह को आ जाएगा।

हैरतंगरेज रोमांच के साथ मिली जीत की कहानी

20 ओवर के इस क्रिकेट मैच (Cricket Match) में पहले बैटिंग करने उतरी टीम MOS ने 154 रन बनाए थे, लिहाजा विपक्षी टीम UNSW के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा गया। लक्ष्य पीछा करते हुए UNSW टीम ने 19वें ओवर तक 148 रन बना लिए थे। मैच के इस मोड़ पर सबको लग रहा था कि UNSW टीम आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी। लेकिन MOS टीम भी इतनी जल्दी हार मानने वाली नहीं थी। आखिरी ओवर में क्रिकेट मैच में (Cricket Match) ट्विस्ट आए की मैदान पर मौजूद सभी लोगों ने अपना सिर पकड़ लिया। क्योंकि आखिरी ओवर में ऐसा हैरतअंगेज रोमांच देखने को मिला कि किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।

गेंदबाज ने ली हैट्रिक

Hattrick

UNSW टीम को आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रनों की जरूरत थी। आखिरी ओवर की पहली गेंद में गेंदबाज टर्नर की पहली गेंद खाली चली गई। लेकिन ऐसा लगा मानो ये तूफान से पहले की शांति थी। क्योंकि पहली गेंद के बाद दूसरी गेंद पर गेंदबाज टर्नर ने विकेट चटकाया. फिर तीसरी गेंद पर भी विकेट. देखते ही देखते चौथी गेंद पर भी विकेट मिल गया। इसके बाद समीकरण पूरी तरह से बदल गए। लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट जाने के बाद लक्ष्य का पीछा कर रही टीम के हाथ पैर फूल गए।

ओवर की पांचवी गेंद पर सिर्फ एक सिंगल आया। ऐसे में अब आखिरी गेंद पर स्ट्राइक एक ऐसे बल्लेबाज के पास था जो क्रीज पर बिल्कुल नया था और उसके सामने एक गेंद पहले हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज अपने इरादे मजबूत किये हुए था। आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी। सिर्फ एक शॉट इस मैच का रुख कहीं भी मुड़ सकता था। मैदान पर गहमागहमी के बीच बिल्कुल शांति बनी हुई थी। इस गेंद पर छक्का लगेगा या विकेट आएगी सब इसी के बारे में सोच रहे थे।

Cricket Match की आखिरी गेंद पर लगा छक्का

Victory

इसके बाद गेंदबाज तेज रफ्तार में गेंद डालने के लिए दौड़ता हुआ आता है। एक भी गेंद नहीं खेले हुए बल्लेबाज के सामने गेंदबाज के हौसले बुलंद थे। जैसे ही गेंदबाज के हाथ से गेंद निकली बल्लेबाज ने इतनी जोर से बल्ला घुमाया कि गेंद बल्ले से लगते ही गोली कि रफ्तार से सीमा रेखा के पार पहुंच गई। ये छक्का लगते ही UNSW टीम के बाकी खिलाड़ी मैदान पर बल्लेबाज से गले मिलने दौड़ पड़े। मैदान पर ही इस अद्भुत क्रिकेट मैच (Cricket Match) जीत का खूब जश्न मनाया गया।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score