विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने होंगी. लेकिन अब इस मैच को लेकर कुछ बुरी खबर मेनचेस्टर के मौसम विभाग से सामने आ रही है.

सेमीफाइनल मैच पर है बारिश का साया

भारत

इस विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 13 जून को होने वाला लीग मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. ये मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाना था. हालांकि भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप के अभ्यास मैच में आमने-सामने हुई ‌थीं और तब न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को आसानी से हरा दिया था.

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर ये है कि लीग चरण की तरह ही इन दोनों टीमों के बीच होने वाले सेेमीफाइनल में भी बारिश की आंशका जताई गई है. ऐसा होता है तो फिर दर्शकों का मजा खराब हो सकता है. इंग्लैंड के मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर हल्की बारिश होगी.

रिजर्व डे वाले दिन ज्यादा बारिश की संभावना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को होने वाले मुकाबले के दिन बारिश का अनुमान जताया गया है. अगर यह मैच बारिश से धुलता है तो फिर इसके लिए बुधवार का दिन रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है.

हालांकि चिंता की बात ये है कि मौसम विभाग ने रिजर्व डे यानी बुधवार को तो और भी ज्यादा बारिश की आशंका जताई है. जिसके कारण इस मैच पर और ज्यादा खतरा आ गया है. इस पूरे विश्व कप में कई मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके है. बारिश के कारण तो श्रीलंका और पाकिस्तान को टूनामेंट से बाहर होना पड़ गया.

इस समय वहां पर होगी बारिश

भारत

मंगलवार के दिन वहां के मौसम के अनुसार 2 बजे तक बारिश होगी. जबकि वहीँ के समयानुसार 10 बजे सुबह मैच शुरू होगा यानि मैच के शुरुआत में बारिश होगी. जिसके बाद पिच को इतनी जल्दी सुखा पाना भी मुश्किल ही होगा. इसलिए ये मैच अभी के मौसम के अनुसार तो रद्द होने की ही संभावना है.

रिजर्व डे के दिन मेनचेस्टर का मौसम

 

SHARE