women cricket team

कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर रफ्तार पकड़ते हुए नजर आ रहा है. जिसका असर अब क्रिकेट जगत पर दोबारा से पड़ने लगा है. इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली तीन मैचों की सीरीज पर रोक लगा दी गई है. ये सीरीज भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच आने वाले महीने में खेली जानी थी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका

women's cricket team

इस पूरे मामले पर जानकारी साझा करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि,

‘दोनों टीमों के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज को आगे के सीजन तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. लेकिन यह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला अगले सीजन में करवाई जाएगी. जिसमें तीन टी-20 मैचों को भी जोड़ा जाएगा’. 

फिलहाल कोरोना की वजह से लगे ग्रहण के कारण पिछले 10 महीने से भारतीय महिला टीम का एक भी अंतर्राष्ट्रीय दौरा नहीं हुआ है. भारतीय टीम ने अपना आखिरी मैच टी-20 वर्ल्‍ड कप के दौरान मार्च में खेला था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी टीम इंडिया को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

अगले सीजन तक के लिए स्थगित की गई वनडे सीरीज

women's cricket team

इस बारे में बात करते हुए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉक्‍ले ने बताया कि,

‘कंगारू महिला टीम आने वाले सीजन में भारत की मेजबानी करेगी. फिलहाल हमारी कोशिश है कि आने वाले सीजन में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एक सही शेड्यूल तैयार हो. हालांकि, हमनें उम्मीद तो इस सीजन को लेकर भी की थी कि, दोनों के बीच सीरीज खेली जाएगी’. 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,

कोरोना वायरस के बढ़ रहे लगातार कहर के कारण मजबूरन हमें इस सीरीज को स्‍थगित करने का फैसला करना पड़ा. दरअसल भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली इस वनडे सीरीज का पहला मैच 22 जनवरी को कैनबरा में होने वाला था.

आईपीएल खत्म होने के बाद करवाया गया था टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट

women's cricket

राष्ट्रीय लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही बीसीसीआई की तरफ से महिला क्रिकेट टीम को मैदान पर उतारने के लिए आईपीएल के दौरान ही एक टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट करवाया गया था. फिलहाल जिस सीरीज पर अभी रोक लगाई है उसकी डेट और जगह का ऐलान नहीं किया है.

हालांकि इस समय भारत की पुरूष टीम भी ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी.