क्रिकेट-फरवरी

साल 2020 हर जगत के लिए किसी काले समय से कम नहीं था, कोरोना महामारी के प्रकोप ने क्रिकेट दुनिया से लेकर हर फील्ड को थमने पर मजबूर कर दिया था. पूरी दुनिया के लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए थे. लेकिन साल 2021 की शुरूआत होने के साथ ही क्रिकेट फैंस को डबल डोज देने के लिए लगातार कई सीरीज करवाई जा रही है.

फरवरी महीने में क्रिकेट फैंस के लिए रोमांच की कोई कमी नहीं

क्रिकेट-फैंस

नए साल की शुरूआत के साथ ही फैंस को एक के बाद एक सीरीज देखने को मिल रही है. बीते महीने में ही भारतीय टीम के फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने बड़ी खुशखबरी दी थी, और अब फरवरी में 5 तारीख से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज का भी दर्शकों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है.

फरवरी में भारतीय टीम अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी ही, इसके साथ ही पाकिस्तान से लेकर साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड की भी टीमें क्रिकेट सीरीज खेलती हुई नजर आएंगी.  इसी के साथ ही दर्शकों को टी20 और टी10 लीग का भी जबरदस्त एंटरटेनमेंट फरवरी में देखने को मिलागा. ऐसे में इस रिपोर्ट के जरिए बताते हैं आपको फरवरी महीने में होने वाले क्रिकेट का पूरा शेड्यूल…

भारत-इंग्लैंड के बीच होगी जबरदस्त भिड़ंत

क्रिकेट

फरवरी महीने में भारतीय टीम के फैंस इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 4 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं. यह टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मैच भी 13 फरवरी से यहीं होगा. जबकि तीसरा टेस्ट मुकाबला फरवरी में ही अहमदाबाद में खेला जाएगा, और क्रिकेट का यह रोमांच मार्च में भी लगातार देखने को मिलेगा.

न्यूजीलैंड के दौरे पर होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

क्रिकेट

भारत के खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर और टी20 और 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी. ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जिसकी शुरूआत 22 फरवरी से हो रही है. 25 फरवरी को दूसरा टी20 मुकाबला होगा. इसके बाद यह पूरा क्रिकेट शेड्यूल 7 मार्च तक जारी रहेगा.

पाकिस्तान और साउथ के बीच टक्कर जारी

क्रिकेट-sa vs pak

पाकिस्तान के दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम को कराची में हुए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब दूसरा टेस्ट क्रिकेट मुकाबला पाकिस्तान के रावलपिंडी में होना है, जिसे अफ्रीका की टीम जीत के इरादे से खेलने के लिए उतरना चाहेगी.

यह मुकाबला 4 फरवरी से पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा.  इसके बाद फरवरी में दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच होने हैं, जिसकी शुरूआत 11 फरवरी से होगी. दूसरा मैच 13 और तीसरा मैच 14 फरवरी को खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की होगी शुरूआत

क्रिकेट-फैंस

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हुई 3 वनडे मैचों की सीरीज बेहद रोमांचक रही थी. इस श्रृंखला में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्विप किया था. लेकिन अब फरवरी के महीने में बांग्लादेश की टीम टेस्ट क्रिकेट सीरीज खेलेगी. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 3 फरवरी से शुरू हो रही है. दूसरा टेस्ट मैच 11 फरवरी को शुरू होगा.

फरवरी में ही टी10 और टी20 टूर्नामेंट को देखने का मिलेगा डबल डोज

क्रिकेट

फरवरी महीने में अलग-अलग देशों के बीच लगने वाली सीरीज तड़के के अलावा टी10 और टी20 टूर्नामेंट का भी जबरदस्त नजारा देखने को मिलेगी. अबु धाबी में चल रही टी10 क्रिकेट लीग फरवरी में भी अभी खेली जाएगी. इस लीग का फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा.  इसके बाद 20 फरवरी से पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन की शुरूआत होगी. इसके साथ ही घरेलू वनडे के बारे में बताएं तो फरवरी में ही ऑस्ट्रेलिया डोमेस्टिक वनडे कप की शुरुआत होगी, इसमें कुल 6 टीमों के बीच भिड़ंत होगी.