Cricket-Dhaka Premier League

क्रिकेट (Cricket) जगत से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जिसने लोगों के होश उड़ाकर रख दिए हैं. इस हादसे के बाद से क्रिकेट प्रेमियों के भी के पैरों तले जमीन खिसक गई है. किस तरह से क्रिकेट अधिकारियों को ले रही बस पर हमला हुआ है, इसके बारे में जानने के बाद तो लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं. क्या है पूरी खबर जानते हैं इस खास रिपोर्ट के जरिए.

DPL के अधिकारी बने प्रदर्शनकारियों का शिकार

Cricket-

दरअसल हाल ही में बांग्लादेश में क्रिकेट (Cricket) अधिकारियों को ले जा रही बस पर हमला बोला गया है. बताया जा रहा है कि, इस बस में जितने लोग सवार थे वो सभी अधिकारी वहां चल रहे ढाका प्रीमियर लीग के अंपायर्स और मैच रेफरी थे. ये पूरी घटना उस दौरान की है, जब 13 जून की सुबह DPL यानी ढाका प्रीमियर लीग (Dhaka Premier League) के ऑफिशिएल्स को लेकर बस स्टेडियम को ओर रवाना हुई थी.

जानकारी की माने तो इस बस, पर हमला करने वाले कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश में प्रदर्शन कर रहे कपड़ा मजदूरों की ओर से किया गया था. जिस दौरान इस बस पर हमला बोला गया था, उस वक्त उसमें कुल 8 मैच ऑफिशिएल्स सवार थे. तभी प्रदर्शनकारियों ने बस पर ईंट और पत्थरों से बरसात की. कुछ लोगों को इस हमले में इंजर्ड होने की खबर सामने आ रही है. लेकिन, गनीमत ये रही कि, अधिकारियों के साथ कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है.

मैच अधिकारियों के बस पर हमला दुखद- चेयरमैन

photo 2021 06 14 08 01 49

इस बस पर अचानक से ही हमला बोल दिया गया था. जिसके कारण उन्हें स्टेडियम तक पहुंचने में काफी ज्यादा देरी हुई. इसके कारण मुकाबले की शुरूआत भी तय समय से काफी लेट हुई थी. हालांकि ढाका प्रीमियर लीग से जुड़े ऑफिशिएल्स के एक बस पर हुए हमले कारण खिलाड़ियों और बाकी दूसरे अधिकारियों को ले जा रही बसों को इस मुश्किल से बचा लिया गया था.

हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद ढाका मेट्रोपोलिस क्रिकेट (Cricket) कमिटी के चेयरमैन ने इस पूरी घटना की आलोचना करते हुए इसे दुखद बताया है. इसके साथ ही काजी इनाम अहमद ने बस में सवार हुए हर ऑफिशिएल्स की सराहना भी की है. जिन्होंने हमले के बाद काफी मजबूती से काम लिया. ताजा रिपोर्ट की माने तो करीब 15 से 20 मिनट तक ऑफिशिएल्स उस हमले का सामना करते रहे थे.

शाकिब की वजह से भी ढाका प्रीमियर लीग हुआ शर्मसार

photo 2021 06 14 08 01 46

बताया जा रहा है कि, प्रदर्शनकारियों ने बस को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाने में सफल रहे थे. लेकिन, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ढाका प्रीमियर लीग के इस सीजन में ये पहला ऐसा वाकया नहीं है. बीते दो दिनों से शाकिब अल हसन (shakib Al Hasan) अपनी हरकतों की वजह से क्रिकेट (Cricket) जगत में चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. मोहम्मडन स्पोर्टिंग और अबाहानी लिमिटेड के बीच खेले गए मैच में उन्होंने अंपायर के साथ काफी ज्यादा बदतमीजी की थी.