cricket-australia-knows-the-names-of-corrupt-players-says-mark-taylor
ABC

कुछ दिनों पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने देश भर के क्रिकेट फैंस को जोर का झटका दिया. बोर्ड ने अपने तीन खिलाड़ियों को स्पॉट फिकिसंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद बैन कर दिया. तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने एक बड़ा खुलासा किया है जिसको सुनकर आप के होश उड़ जायेंगे.

दरअसल पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने एक बड़ा खुलसा करते हुए बोला कि रांची में हुए टेस्ट मैच फिकिसंग की जानकारी बोर्ड को है लेकिन वह खिलाड़ियों के प्रति कोई कदम नहीं उठा रही.

cricket-australia-knows-the-names-of-corrupt-players-says-mark-taylor

एक बार फिर स्पॉट फिकिसंग का मामला चर्चा में आ गया है जिसके पीछे की वजह है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का बड़ा बयान. मार्क का कहना है कि, रांची में खेले गए टेस्ट मुकाबले में फिकिसंग का एक बड़ा मामला सामने आया था. इसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ और इसमें ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को देखा गया लेकिन सबूत न पाए जाने से उनपर कोई करवाई नहीं हुई.

cricket-australia-knows-the-names-of-corrupt-players-says-mark-taylor
ABC

तो अब एक बार पूर्व कप्तान के ब्यान से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर सवाल खड़े हो सकते हैं. मार्क टेलर का कहना है कि, बोर्ड खिलाड़ियों की फिकिसंग के बारे में जानकारी रखता है इसके बावजूद उनपर कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है. ऐसे में अब इस बयान के सामने आने के बाद एक बार फिर मामला गरमा सकता है. ऐसा कहा गया कि, यह फिक्सिंग खिलाड़ियों को खरीदकर हुई थी जिसमे उनको एक ओवर में दो रन बनाने को कहा गया था.

मार्क टेलर के इस चौंकाने वाले बयान के समाने आने के बाद सभी को जोर का झटका लग सकता है. सर्कल ऑफ़ क्रिकेट नाम की वेबसाईट में यह बात लिखी गई है. तो अब देखना होगा की क्या इस पुराने मामले में एक बार फिर कोई नया मोड़ सामने आता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.