एडिलेड

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आज पुष्टि की इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट नहीं होगा क्योंकि भारतीय बोर्ड गुलाबी गेंद से मैच खेलने को तैयार नहीं है. बता दें, बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीए को पत्र लिखकर कहा था कि भारत अभी गुलाबी गेंद से मैच खेलने के लिए तैयार नहीं है और वह एडिलेड टेस्ट को परंपरागत लाल गेंद से खेलने को प्राथमिकता देगा.
australia v india 1st test day 5 f700619c 526e 11e8 96b3 108223915881सीए के प्रवक्ता ने कहा कि “हम इसकी पुष्टि करते हैं कि हमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया है कि वह इन गर्मियों में एडिलेड में प्रस्तावित दिन-रात्रि टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि इससे एडिलेड के कुछ प्रशंसक निराश हो सकते है. हमें पता है कि एडिलेड टेस्ट कितना लोकप्रिय है और हम दिसंबर में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है.”
India cricket BCCI 1प्रवक्ता ने कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिये गर्मियों में कम से कम एक डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में गाबा में डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं.’ ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपनी सरजमीं पर चार डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और उन सभी में उसे जीत मिली है. उसने इस तरह का पहला मैच न्यू जीलैंड के खिलाफ 2015 में एडिलेड में खेला था.

जानें कब कहां होंगे मैच
kबता दें इस साल के आखिरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत भारतीय टीम टी20 सीरीज से करेगी। तीन मैच के टी20 सीरीज के मैच 21 से 25 नवंबर के बीच खेले जाएंगे। टी20 के बाद भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा जिसका पहला टेस्ट एडिलेड में 6 से 10 दिसंबर, दूसरा टेस्ट पर्थ में 14 से 18 दिसंबर, मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर और सिडनी में 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद 3 वनडे मैच की सीरीज भी खेली जाएगी।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *