इंग्लैंड में 30 मई से क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का ‘आईसीसी वर्ल्डकप’ का आयोजन होने वाला है. ऐसे में अगर किसी देश के खिलाड़ी को चोट लगा जाए तो बहुत ही गंभीर समस्या होगी. कुछ ऐसा ही एक खबर इंग्लैंड के क्रिकेट टीम से आई है, जिसमे इंग्लैण्ड के विकेट कीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को मैच के दौरान गंभीर हादसा हुआ. यह हादसा इतनी गंभीर थी कि उनकों मैदान से हॉस्पिटल तक ऑक्सीजन के सहारे लेकर जाना पड़ा.

वैसे तो सैम बिलिंग्स इंग्‍लैंड की वर्ल्‍डकप टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन वह आयरलैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए गए हैं.

मैच खेलने के दौरान ही हुआ हादसा 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से खेलते हैं. आईपीएल को बीच में छोड़ कर पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरिज खेलने के लिए स्वदेश लौटे आये. आईपीएल से लौटने के बाद जब वह अपने क्रिकेट टीम कैंट (कप्तान सैम बिलिंग्स) के लिए खेलने उतरे तो पहले ही ओवर में एक बड़ा हादसा हो गया. इस मैच में सैम बिलिंग्स अपनी टीम केंट के लिए ग्‍लेमोर्गन के खिलाफ पहला मैच खेल रहे थे. मैच के पहले ओवर में ही उनका कंधा उखड़ गया. जिसके कारण उनको मैदान के बाहर ऑक्सीजन के सहारे हॉस्पिटल ले जाया गया.  इस सीजन में केवल एक मुकाबले में उनको मौका मिला था.

अच्छे विकेटकीपर हैं सैम बिलिंग्स 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर जोस बटलर और जॉनी बैरेस्टो के बाद अच्छे विकेटकीपर के रूप में सैम बिलिंग्स जाने जाते हैं. इस चोट से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड की चिंता बढ़ा गई  है. सैम बिलिंग्स ने 15 वनडे मैंचो में 271 रन बनाने के अलावा 13 कैच पकड़े हैं, तो 21 टी 20 में भी उनके आंकड़े अच्‍छे हैं. यहां उन्‍होंने 314 रन बनाने के साथ 13 कैच किए हैं, तो एक खिलाड़ी को स्‍टंम्‍प किया है.

इंग्लैंड क्रिकेट की बढ़ती जा रही है परेशानी

इंग्लैण्ड के कई खिलाड़ी पहले से ही चोट की वजह से परेशान हैं. जिसमें इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और ऑलराउंडर जो डेनली कमर दर्द से जूझ रहें हैं, तो वहीं एलेक्स हेल्स कुछ निजी कारणों से मैदान पर नही उतर रहें हैं.जिससे इंग्‍लैंड की वर्ल्‍ड कप को लेकर परेशान बढ़ती जा रही है. जबकि पाकिस्‍तान और आयरलैंड के खिलाफ उसने अपने सभी प्रमुख खिलाड़ि‍यों को मौका दिया है ताकि वह अच्‍छी लय हासिल कर सकें. वहीं, जो अच्‍छा प्रदर्शन करेगा वो किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह वर्ल्‍ड कप टीम में जगह बना सकता है. लेकिन कई खिलाड़ि‍यों के चोटिल हो जाने से इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की परेशानियां बढ़ गई हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *