Ben Stokes
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 पूरा होने के बाद एक बार फिर अब इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) का क्रेज़ दर्शकों में बन गया है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि तकरीबन सभी देशों की टीमें इस वक्त लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही हैं. कहीं T20, कहीं वनडे तो कहीं टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट में हर टीमों के बीच लगातार प्रतिस्पर्धा जारी है.

ऐसे में जो खिलाड़ी लगातार क्रिकेट के सभी प्रारूप खेल रहा है उसके लिए हर मुकाबले खेलना काफी मुश्किल हो रहा है. फ़िज़िकली और मेंटली अपने आप को फिट रखना खिलाड़ी के लिए चुनौती बन चुका है. ऐसे में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए या किसी एक फॉर्मेट पर ज़्यादा ध्यान देने के लिए वक्त से पहले ही क्रिकेट (Cricket) के किसी एक फॉर्मेट को अलविदा कह दिया.

हम अपनी इस रिपोर्ट में ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने वक्त से पहले ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था.

1) बेन स्टोक्स

Ben Stokes

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम (England Test Cricket Team) के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) से संन्यास ले लिया है. उन्होंने अपना आखिरी वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. अचानक से एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय स्टोक्स ने अपना वर्कलोड मैनेज करने के लिए और टेस्ट क्रिकेट पर ज़्यादा ध्यान देने के लिए लिया है. उनको हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है जिसको लेकर वह काफी ज़्यादा गंभीर हैं. वह टीम को एक बार फिर विश्व की नंबर वन टेस्ट टीम बनाना चाहते हैं.

इसके अलावा अगर स्टोक्स के वनडे क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो, उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 101 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.43 की औसत से 2871 रन बनाए हैं. जिसमें 21 अर्धशतक और 3 शतक भी शामिल हैं. इतना ही नहीं बल्कि बेन के नाम वनडे में 74 विकेट भी हैं. यह ओडीआई क्रिकेट के एक शानदार खिलाड़ी थे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse