5 opener batsman
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट दुनिया को समय-समय पर ऐसे खिलाड़ी मिलते रहे हैं, जिन्होंने अपने बल्लों से ऐसे कारनामें किए हैं, जिन्हें देखना दर्शक अक्सर पसंद करते हैं. वक्त के साथ जैसे-जैसे खेल नियमों को लेकर बदलाव हुए हैं, उसी के साथ इस जगत को कई विस्फोटक बल्लेबाज भी मिले हैं. जिनका खेल प्रदर्शन फैंस और दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. धीमी गति वाले क्रिकेट को जब रफ्तर मिली, तो उसी के साथ ही कई आक्रामक बल्लेबाज भीा निकलकर सामने आए.

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के चलते दुनियाभर में एक नया नाम बना चुके इन खिलाड़ियों का नाम हर शख्स की जुबान पर रट गया है. कौन से हैं वो विस्फोटक बल्लेबाज जो गेंद को चारो तरफ घुमाने की क्षमता रखते हैं, आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में उन्हीं 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनकी बल्लेबाजी में समय के साथ रफ्तार बढ़ी है. साथ ही ये बल्लेबाज आज के दौर में सबसे घातक ओपनर माने जाते हैं.

रोहित शर्मा

Rohit-Sharma

इस लिस्ट की की शुरूआत में हम सबसे पहले बात करेंगे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और जबरदस्त ओपनर रोहित शर्मा की. जिनका बल्ला हर फॉर्मेट में धुंआधार रन उगलने की क्षमता रखता है. मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज के आखार पर क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा शुरू में वनडे फॉर्मेट में थोड़ा फ्लॉप रहे. लेकिन साल 2013 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जब उन्हें ओपनिंग का मौका मिला तो उन्होंने बल्ले से तहलका मचाना शुरू कर दिया.

टीम इंडिया का ये फैसला रोहित के करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ. 33 साल के हो चुके रोहित शर्मा ने इसके बाद कई बड़े रिकॉर्ड बनाए. वनडे में 3 दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. जो हिटमैन कहे जाते है. टीम इंडिया के लिए उन्होंने 49.27 की औसत से जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 9115 रन बनाए हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse