Cricket-5 match rain
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों के लिए मैच से पहले मौसम के बारे में जानना इसलिए जरूरी हो जाता है. क्योंकि कई बार वेदर पूरे मुकाबले का मजा किरकिरा कर देता है. ऐसे कई उदाहरण रहे हैं, जब मैच के दौरान बारिश ने खलल डालने का कोई भी मौका अपने हाथ से नहीं जाने दिया. क्रिकेट के दौरान जब बारिश होती है तो इसका असर मैच पर ही नहीं बल्कि फैस पर भी पड़ता है.

इसका एक नजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में भी देखने को मिला. इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे. लेकिन, इसी के साथ ही हम उन 5 बड़े मुकाबलों के बारे में बताने जा रहे हैं. जब मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. कौन से रहे वो पांच बड़े महामुकाबले… जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

भारत-न्यूजीलैंड WTC मैच 2021

Cricket

इस लिस्ट में हम सबसे पहले शुरूआत करेंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले से, जो 18 जून (2021) को साउथैम्प्टन में शुरू होना था. लेकिन, बारिश ने इस मुकाबले को धोने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस मैच को शुरू कराने के लिए अधिकारियों ने घंटे इंतजार किए. लेकिन, बारिश ने ऐसा तांडव मचाया कि, फैंस की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फिर गया और मुकाबले के पहले दिन को रद्द करने की घोषणा करनी पड़ी.

साउथैम्प्टन में लगातार हो रही बारिश की वजह से दोनों टीमों के बीच टॉस की भी प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी. ऐसे में इस मैच के मौसम को लेकर लोग काफी ज्यादा डरे हुए थे. इस मुकाबले में किसी तरह की खलल ना पड़े उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा था. इसका इस्तेमाल ऐसे समय में किया गया.

जँहा पर अंत में रिजर्व डे के दिन कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. ऐसे में इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें गड़ी हुई थी. क्रिकेट (Cricket) इतिहास में पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप खेला गया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse