images 2021 07 20T184720.824
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

पहले के मुकाबले आज cricket में मैचों की संख्या में काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई हैं। आज एक साल में एक खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा कई सालों T20 लीग में भी आप सभी खेलते हुए देखते होंगे। आज एक खिलाड़ी एक साल में लगभग 60-70 मैचों में भाग लेते है जिसके कारण उसके चोटिल होने की समस्या काफी बढ़ जाती हैं।

ऐसा कई विदेशी खिलाड़ी अपने देखा होगा जिन्होंने ख़ुद को किसी फॉर्मेट के लिए फिट रखने के लिए किसी दूसरे फॉर्मेट को अलविदा कह देते हैं। आज हम अपनी लेख से 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके उम्र और फिटनेस को देखते हुए किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए ताकि दूसरे फॉर्मेट में ध्यान दे सके।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें किसी एक फॉर्मेट से ले लेना चाहिए संन्यास :

1. रोहित शर्मा

images 2021 07 20T184739.845

भारतीय खिलाड़ियों की इस सूची में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का हैं। आपको बता दूँ रोहित शर्मा मौजूदा समय में सीमित ओवरों में भारतीय टीम के उपकप्तान हैं। रोहित शर्मा इस समय भारतीय टीम के लिए तीनों ये फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन क्रिकेट के तीनो ही फॉर्मेट में काफी शानदार रहा हैं। रोहित शर्मा विस्फोटक बल्लेबाज है और वह अकेले अपने दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं।

यूं तो रोहित शर्मा खिलाड़ी बहुत अच्छे है लेकिन कई बार उनके फिटनेस पर सवाल खड़े होते हैं। इसलिए उनके फिटनेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें जल्द ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए। ताकि वह लंबे वक्त तक आगे क्रिकेट जारी रखा सके। अगर वो भविष्य में किसी एक फॉर्मेट से अगर संन्यास का ऐलान करते है तो वह टेस्ट क्रिकेट ही होगा , क्योंकि वनडे और टी20 में वह भारतीय टीम के दूसरे सबसे ज्यादा अहम खिलाड़ी हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse