Craig Ervine-Heart Attack

Craig Ervine: ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज़ के बीच आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का आंठवा मुकाबला होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरेना में खेला गया. जिसमें वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि इतना असरदार साबित नहीं हुआ. ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज़ों ने कैरेबियन बल्लेबाज़ों को बाँध कर रखा हुआ था.

वेस्टइंडीज़ निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई. हालांकि मैच के शुरू होने से पहले ज़िम्बाब्वे टीम को बहुत बड़ा झटका लगा. उनके कप्तान क्रेग एर्विन (Craig Ervine) अचानक अस्थमा अटैक के चलते प्लेइंग 11 से बाहर हो गए.

Craig Ervine को मैच से पहले आया अस्थमा अटैक

Zimbabwe Captain Craig Ervine Suffers Asthma Attack

ज़िम्बाबवे क्रिकेट टीम के कप्तान क्रेग एर्विन (Craig Ervine) को अचानक वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले जा रहे मैच से पहले अस्थमा अटैक पड़ गया. जिसके चलते टीम को आखिरी वक्त पर अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करना पड़ा. जिसके चलते रेगिस चकाब्वा को उनकी जगह वेस्टइंडीज़ का कप्तान बनाया गया था.

बता दें कि एर्विन की अचानक तबियत ख़राब होने की सूचना खुद ज़िम्बाब्वे क्रिकेट ने दी. उन्होंने प्रेस रिलीज़ कर जानकारी देते हुए बताया कि,

“एर्विन को अस्थमा की बीमारी है और मैच से पहले उन्हें परेशानी हुई. एहतियातन उन्हें मैच से बाहर रखा गया.”

क्रेग एर्विन को एहतिहात के तौर पर वेस्टइंडीज़ के खिलाफ रेस्ट दिया गया है. ताकि वह सुपर 12 में क्वालीफाई करने वाले स्कॉटलैंड के खिलाफ आखिरी मैच का हिस्सा बन सके.

सिकंदर रज़ा ने की गज़ब की गेंदबाज़ी

Sikandar Raza

ज़िम्बाब्वे टीम के अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा इस समय अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुज़र रहे हैं. वह जिस चीज़ को छू रहे हैं वह उनके और उनकी टीम के लिए सोना बन रहा है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में एक शानदार अर्धशतक जड़कर टीम के लिए एक अहम पारी खेली थी.

वहीं अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ उन्होंने गेंदबाज़ी में अपना नामा किया है. रज़ा ने कैरेबियन टीम के ताबड़तोड़ खिलाड़ियों के घुटने टिकवा दिए. रज़ा ने खतरनाक इवन लुइस, शारमाह ब्रूक्स और जैसन होल्डर को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. सिकंदर ने अपने डाले गए 4 ओवर में महज़ 4.75 की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.