covid-19

भारत में Covid-19 की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। हजारों लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं और लाखों नए संक्रमित मामले भी सामने आ रहे हैं। इससे क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं है। इस महामारी की चपेट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजेंद्र सिंह जडेजा भी आ गए और वह आज कोविड-19 से हार गए और उनका निधन हो गया है, जिससे क्रिकेट जगत सदमे में है।

Covid-19 ने ली क्रिकेटर की जान

covid-19

दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस की दूसरी लहर भारत में तबाही मचा रही है। क्रिकेट जगत से भी एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही हैं। अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए हैं। उनके निधन से भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं।

सौराष्ट्र के पूर्व पेसर और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का 66 वर्ष की आयु में Covid-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को यह जानकारी दी।

अच्छे रेफरी भी थे राजेंद्र जडेजा

covid-19

Covid-19 के चलते पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजेंद्र सिंह जडेजा ने अपनी जान गंवा दी है। इस खबर को देते हुए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि, एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। Covid-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए रविवार सुबह उनका निधन हो गया।

जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते थे। उन्होंने 50 फर्स्ट क्लास और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए। उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 1536 और 104 रन भी बनाए। संन्यास लेने के बाद जडेजा बीसीसीआई के आधिकारिक मैच रैफरी बन गए। उन्होंने 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों के बतौर रेफरी हिस्सा रहे। इसके अलावा वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे।