covid-19

भारतीय क्रिकेट टीम को Covid-19 के बीच जुलाई महीने में श्रीलंका दौरे पर जाना है। इस बात का ऐलान बीसीसीआई ने हाल ही में किया है। लेकिन भारत में तो कोरोना महामारी कोहराम मचा ही रही है, श्रीलंका में भी संक्रमित मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। अब जो नए आंकड़े सामने आए हैं, उन्हें देखकर तो ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई इस दौरे को स्थगित या फिर रद्द कर सकती है।

Covid-19 के चलते रद्द हो सकता है श्रीलंका दौरा

covid-19

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनियाभर के ज्यादातर देश बुरी तरह प्रभावित हैं। भारत में तो रोजाना लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते खौफ बना हुआ है। हालांकि इन सबके बीच क्रिकेट अपनी रफ्तार से चल रहा है और बीसीसीआई ने भारत के श्रीलंका दौरे का भी ऐलान किया था।

लेकिन अब ये दौरा मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन नजर आ रहा है। दरअसल, पिछले हफ्ते को श्रीलंका में 16342 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं और महामारी के चलते 147 लोगों की जान गई है। आपको शायद ये संख्या छोटी लग रही हो, लेकिन श्रीलंका जैसे छोटे देश के हिसाब से ये बड़ा आंकड़ा है। ऐसे में भारतीय बोर्ड दौरे को रद्द करने का विचार बना सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी किया स्वीकार

श्रीलंका में भी Covid-19 की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। ऐसे में भारतीय टीम का श्रीलंका दौरे पर जाना सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं लग रहा है। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा का कहना है कि Covid-19 के दौरान ही उन्होंने इंग्लैंड व अन्य टीमों की मेजबानी की है। उन्होंने कहा,

“कोविड -19 मामलों में वृद्धि एक बड़ी चिंता है, लेकिन हमने कोविड के समय में इंग्लैंड और अन्य टीमों की सफलतापूर्वक मेजबानी की है और हमें विश्वास है कि हम भारत की भी मेजबानी करने में सक्षम होंगे। बस फिंगर क्रॉस करके रखें कि मामले और ज्यादा नहीं बढ़े।”

13 जुलाई से शुरु होना है दौरा

covid-19

भारत की ‘B’ टीम को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है। ये दौरा 13, 16 और 19 जुलाई को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के साथ शुरू होने वाला है, इसके बाद 22, 24 और 27 जुलाई को होने वाले तीन टी20आई मैच होंगे। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा की बोर्ड क्या फैसला लेता है।