brendan taylor

कोरोना वायरस (Covid-19) ने एक बार क्रिकेट को अपनी गिरफ्त में लेना शुरु कर दिया है। अब तक टूर्नामेंट्स को बायो बबल के भीतर सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा था। मगर एक बार फिर कोविड-19 का कहर बरसता दिख रहा है। बीसीसीआई ने IPL 2021 को बीच में स्थगित कर दिया और अब आईसीसी ने 3 बड़े इवेंट्स को रद्द करने का ऐलान कर दिया है।

Covid-19 के चलते हुए रद्द

covid-19

Covid-19 के मामले पूरे दुनिया में बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अब ICC ने 3 बड़े इवेंट्स को स्थगित कर दिया है। ICC इवेंट के यूरोप ए के क्वालिफायर मुकाबले जून में फिनलैंड में होने वाले थे, जबकि बी क्वालिफायर का आयोजन 30 जून से 5 जुलाई के बीच जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, जिब्राल्टर, लक्जमबर्ग और स्वीडन में होने थे।

ICC मेंस T20 वर्ल्ड कप के लिए C क्वालिफायर मुकाबले 5 जुलाई से 10 जुलाई के बीच बेल्जियम में होना था। इसमें ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, पुर्तगाल, रोमानिया और सर्बिया को शिरकत करना था। आईसीसी ने ये साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट्स के मेजाबन देशों, इन टूर्नामेंट में शिरकत करने वाले देशों से गहन बातचीत और समीक्षा के बाद हमने तीनों क्वालिफायर टूर्नामेंट को कोरोना के चलते रद्द करने पर मुहर लगाई।

IPL 2021 हो चुका है स्थगित

COVID-19

भारत में कोरोना वायरस COVID-19) की दूसरी लहर ने आतंक मचा रखा है। इस बीच जब बायो बबल के भीतर भी कोविड-19 के मामले बढ़ने के चलते बीसीसीआई ने IPL 2021 को सस्पेंड कर दिया। दरअसल, 2 मई तक IPL 2021 का आयोजन सफलतापूर्वक हुआ, जिसमें 29 मुकाबले खेले गए।

मगर इसके बाद बायो बबल ब्रेक हो गया और एक के बाद एक COVID-19 संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ने लगी, जिसके बाद बीसीसीआई ने कैश रिच लीग को स्थगित करने का बड़ा फैसला लिया। हालांकि इसके बाद  अब बोर्ड एक खाली विंडो की तलाश कर रही है, जिसमें वह इस सीजन के बचे हुए 31 मैच आयोजित कर सके।