गौतम गंभीर
फोटो सूत्र : ट्विटर

देश में कोरोना वायरस का खतरा अभी तक कम नहीं हुआ, तो वहीं इस कोरोना वायरस ने किसी भी वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में लेने से नहीं छोड़ा है. इस बीच पूर्व भारतीय और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के घर के भीतर भी कोविड-19 की पुष्टि हुई हैं. इस जानकारी को खुद गौतम गंभीर ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए लोगों तक पहुचाई हैं.

गौतम गंभीर के घर तक पहुंचा कोरोना

Gautam Gambhir Performs Last Rites Of Deceased Domestic Help After Lockdown Prevents Body From Reaching Family

पूर्व भारतीय और बीजेपी संसद गौतम गंभीर के घर पर अब कोरोना वायरस ने अब अपनी दस्तक दे दी हैं. जिसके बाद गौतम गंभीर ने सतर्कता दिखाते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है. उन्होंने उसके साथ कहा कि

“घर में एक कोविड-19 का मामला सामने आया है, वहीँ मुझे भी अपने कोविड-19 के टेस्ट के रिजल्ट का इतंजार है. इसलिए मैं आप सभी से कहना चाहता हूँ कि आप इससे जुड़ी सारी गाइडलाइन्स को पूरी तरह से ध्यान दे और इस चीज़ को बिलकुल भी हलके में ना ले. आप सब सुरक्षित रहे.”

गंभीर ने काफी लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला

DDCA to unveil Gautam Gambhir stand at Arun Jaitley Stadium next month

अपनी बल्लेबाजी से अच्छे से अच्छे गेंदबाजों के इरादों को पस्त करने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेला. उनके मैदान में उतरते ही क्रिकेट फैंस को अलग ही रोमांच देखने को मिलता था.

लेकिन उन्होंने जैसे ही साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया. उसके बाद तो सभी के लिए ये चौकाने वाला पल था. लेकिन उन्होंने क्रिकेट को खेलना जारी रखा और आईपीएल की कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को तौर कप्तान संभाला.

जिसमें उन्होंने केकेआर की टीम को दो बार आईपीएल का चैंपियन बनाया. लेकिन उन्होंने जल्द ही इंडियन प्रीमियर लीग से भी संन्यास ले लिया. जिसके बाद वो अब राजनीति में पेच लड़ाते हुए देखे जा रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी के सभी लोग दीवाने हैं.

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले कुल इतने मुकाबले

On This Day: Gautam Gambhir, two-time World Cup winner, made his international debut | Sports News,The Indian Express

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए कुल 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 51.49 की स्ट्राइक रेट 4154, वनडे में 85.25 के स्ट्राइक रेट 5238 और टी20 में 119.03 की स्ट्राइक रेट 932 रन बनाए हैं. वहीं टेस्ट में उनके नाम 9 शतक और वनडे में 11 शतक शामिल है. जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी शामिल है. उस दौरान उनकी बल्लेबाजी में इतनी ताकत थी कि अच्छे और अनुभवी गेंदबाज उन्हें गेंदबाजी करने से डरते थे.