Asia Cup

कुछ ही महीनों में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आरंभ होने वाला है, लेकिन अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन किस देश में किया जाएगा। फिलहाल ये फैंस के लिए एक बड़ा मुद्दा बन गया है। टूर्नामेंट का आयोजन आखिरी बार साल 2018 में हुआ था, ऐसे में फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार हैं। इसी बीच खबरें आ रहे हैं कि श्रीलंका के मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट की मेजबानी छीनी जा सकती है।

श्रीलंका से छिन सकती है Asia Cup 2022 की मेजबानी

Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक श्रीलंका में होना था, लेकिन टूर्नामेंट के स्टार्ट होने से पहले खबरें आ रही हैं कि इस साल एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका से छीनी जा सकती है। इसकी वजह है श्रीलंका की मौजूदा स्थिति। श्रीलंका इस समय एक बड़ा आर्थिक और राजनीतिक संकट में है। इसलिए एशियाई क्रिकेट परिषद टूर्नामेंट को दूसरे देश में आयोजित करने की योजना बना रही है।

Asia Cup 2022 की मेजबानी करेगा ये देश!

Asia Cup 2022 1

वहीं अगर श्रीलंका से एशिया कप 2022 की मेजबानी छिन ली जाती है तो इसकी मेजबानी बांग्लादेश की हाथों में चली जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह टूर्नामेंट श्रीलंका में नहीं बल्कि बांग्लादेश में होगा। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई पुख्ता खबर सामने नहीं आई है। लेकिन इसका ऐलान जल्द हो सकता है, ताकि बांग्लादेश तैयारियां शुरू कर दे।

ये देश पहले भी कर चुका है Asia Cup की मेजबानी

Asia Cup 2022

बांग्लादेश ने पहले 2016 में एशिया कप की मेजबानी की थी और 2014 में टी20 विश्व कप की भी मेजबानी की थी, जहां श्रीलंका ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीती थी। श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टूर्नामेंट में शामिल होंगे और एक अन्य एशियाई पक्ष से जुड़ेंगे, जो एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद तय किया जाएगा, जो यूएई, कुवैत, सिंगापुर या हांगकांग हो सकता है। लेकिन इसका शेड्यूल अभी पता नहीं चल पाया है।

2 replies on “श्रीलंका से छिन सकती है एशिया कप 2022 की मेजबानी, ऐसे में इस देश की चमकेगी किस्मत”

Comments are closed.