आज नये साल के पहले दिन ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की एक धमाकेदार शुरूआत हो गई है, क्योंकि आज 1 जनवरी सोमवार को न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने मात्र 18 गेंद में एक धमाकेदार अर्धशतक लगाकर नये साल का आगाज कर दिया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दुसरे टी20 में बनाया 18 गेंद में अर्धशतक 

आपकों बता दे, कि न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 18 गेंद में यह अर्धशतक वेस्टइंडीज के खिलाफ बे ओवल माउंट के मैदान में बनया है. कॉलिन मुनरो ने अपनी इस पूरी पारी 11 शानदार चौके व 3 छक्के की मदद से 23 गेंदों में 66 रन बनाये.

संयुक्त रूप से चौथी सबसे तेज फिफ्टी थी मुनरो की 

आपको यह भी बता दे, कि टी20 क्रिकेट इतिहास में कॉलिन मुनरो की यह चौथी सबसे तेज फिफ्टी है. वह अपने इस विस्फोटक अर्धशतक के साथ डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर आ गये है.

आपकों यह भी बता दे, कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी कॉलिन मुनरों के ही नाम है.

बाउंड्री प्रतिशत में भी पहुंचे दुसरे स्थान पर

कॉलिन मुनरो टी20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा रन बनाने के बाद बाउंड्री प्रतिशत में भी दुसरे स्थान पर आ गये है और आज उनके इसी रिकॉर्ड के चलते हम आपकों 50 से ज्यादा रनों को बनाने में सबसे अच्छा बाउंड्री प्रतिशत रखने वाले तीन शीर्ष खिलाड़ियों के नाम बताएंगे.

शेन वाटसन 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा रन बनाने के बाद बाउंड्री प्रतिशत रखने के मामले में पहले स्थान पर आते है.

शेन वाटसन ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ 57 रन बनाये थे. जिसमे से उन्होंने 54 रन बाउंड्री से ही बनाये थे. वह अपने 94.73% के बाउंड्री प्रतिशत के चलते इस सूची के पहले स्थान पर आते है.

कॉलिन मुनरो 

आज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई अपनी खेली गई पारी में कॉलिन मुनरों ने 66 रन बनाये जिसमे से उन्होंने 62 रन अपने 93.93 बाउंड्री प्रतिशत के साथ कॉलिन मुनरो अब इस सूची के दुसरे स्थान पर आ गये है.

युवराज सिंह 

भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह इस लिस्ट में अब तीसरे स्थान पर आ गये है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2007 में खेली गई अपनी पारी में युवराज ने 58 रन बनाने के लिए 54 रन बाउंड्री से बना दिए थे. वह अपने 93.10 बाउंड्री प्रतिशत के साथ अब तीसरे स्थान पर है.