pjimage 11

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.

सीरीज के पहले वनडे मैच में आज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और भारतीय टीम ने मात्र 71 रन के स्कोर तक ही अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए है.

लेकिन गर्मी से बुरा हाल खिलाड़ियों का 

Screenshot 42

आज सीरीज के पहले वनडे मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर बहुत ज्यादा गर्मी है और इसी गर्मी और उमस के चलते खिलाड़ियों का स्वास्थ खराब हो रहा है. मैदान में भीषण गर्मी से सभी खिलाड़ियों का हाल बेहद बुरा है.

ग्रैंडहोम को गर्मी के कारण बीच मैदान में हुई उल्टियाँ 

Screenshot 40

न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की इसी गर्मी और उमस के चलते मैदान में ही स्वास्थ खराब हो गया और उन्हें अपने ओवर के बीच में ही उल्टियाँ आने लगी.

यह सब मैदान में भारत की पारी के 18.5 ओवर में हुआ. न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन दी ग्रैंडहोम को हुई इन उल्टियों के बाद तुरंत उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया.

मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद अब स्वास्थ ठीक 

Screenshot 43

हालाँकि खबर यह भी है, कि मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम का स्वास्थ अब ठीक है और वह मैच पर अच्छे से प्रतिभाग कर रहे है हमारे द्वारा इस लेख को लिखे जाने तक कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने 4 ओवर में 27 रन दिए हुए है और उन्हें इस दौरान कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ है.

यहाँ वीडियो में भी देखे 

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/922036147362004994

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है, कि न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की गर्मी को सहन नहीं कर पाये जिस कारण उन्हें बीच मैदान में ही उल्टियां आना चालू गई थी.

india pti m

आपको बता दे, कि हमारे द्वारा इस लेख को लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 32 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए है. भारतीय टीम के लिए इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली 80 गेंद पर 64 व महेंद्र सिंह धोनी 10 गेंद पर 6 रन बनाकर खेल रहे है.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *