पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन अब एक रोमांचक पड़ाव में है. टीम अंतिम चार में जगह बनाने को लेकर जद्दोजहद कर रही हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने करीब करीब प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की भी कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब इसके लगभग प्लेऑफ के चौखट पर खड़ी हैं. हालांकि यहां हर साल उलटफेर देखने को मिले हैं ऐसे में कोई भी पूर्वानुमान लगाना जल्दबाजी कहलायेगा.

बता दें, दस में से छह मुकाबले जीत पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद पंजाब की टीम को बीती रात राजस्थान से हारना पड़ा. इस मुकाबले में एक बार फिर से उसकी मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाज़ी ने उसे मुश्किलें डाला. खुद कोच ब्रैड हॉज को भी ये बड़ी परेशानी नज़र आती है. उन्हें लगता है कि इस तरह के प्रदर्शन से टीम की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
कोच ब्रैड हॉज ने कहा कि एकलौते खिलाड़ी के दम पर टूर्नामेंट कभी नहीं जीता जा सकता है. अन्य खिलाडियों को भी जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी. इससे कोई परेशानी नहीं है कि उनकी टीम सलामी बल्लेबाजों क्रिस गेल और केएल राहुल पर बहुत अधिक निर्भर है. लेकिन मध्यक्रम के उनके बल्लेबाजों को भी टीम के लिए प्रदर्शन करना पड़ेगा जो अभी तक नहीं हो पा रहा है.
kl rahul 20180419849उन्होंने कहा कि “हम जानते हैं कि राहुल बहुत अच्छी फार्म में है और जब क्रिस गेल का बल्ला चलता है तो फिर कुछ भी हो सकता है. हमारे पास कुछ बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हम चाहते हैं कि वे थोड़ा और अधिक योगदान दें.”

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन को राहुल के नाबाद 95 रन के बावजूद रॉयल्स से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा. यह उसकी दस मैचों में चौथी हार है.हॉज ने कहा कि दुर्भाग्य से हमारा कोई अन्य बल्लेबाज केएल राहुल का साथ नहीं दे पाया जिससे हम लक्ष्य तक पहुंच पाते. यह थोड़ा चिंता का विषय है. प्रत्येक टीम में एक-दो अच्छे खिलाड़ी हैं और बल्लेबाजी उनके इर्द गिर्द घूमती है.
GAYLE
इस दौरान उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में बेजोड़ प्रदर्शन किया है. यह ऐसा विभाग है जो अच्छा योगदान दे रहा है. लेकिन जब किसी बल्लेबाज का दिन होता है तो कुछ नहीं किया जा सकता. मुझे लगा कि हमने बटलर को ऑफ स्टंप से थोड़ा बाहर गेंदें की और उसने इसका फायदा उठाया.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *