क्रिस वोक्स-टेस्ट

भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मुकाबल बेहद दिलचस्प रहा, लेकिन क्रिस वोक्स के तौर पर इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी भारतीय टीम 2-1 से पीछे चल रहे हैं. दोनों टीमों के बीत तीसरा मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें दोनों ही पारी में इंग्लिश टीम को जल्द ही पवेलियन वापस भेज दिया गया.

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका

क्रिस वोक्स

तीसरा टेस्ट मैच में उम्मीद के मुताबिक बहुत ही जल्द खत्म हो गया. सिर्फ दो दिन के अंदर मुकाबले का नतीजा सामने आ गया और टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत गई. लेकिन इस बीच इंग्लैंड टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है.

हालांकि इसी बीच खबर आ रही है कि, जो रूट की कप्तानी में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन डिसाइड हो गई है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है, तो कुछ को फिर से खेलने का मौका दिया गया है.

घर वापस लौटे क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स-इंग्लैंड

न खेलने वाली लिस्ट में क्रिस वोक्स का भी नाम बताया जा रहा है, जिन्होंने चौथे मैच में अपना नाम न होने की खबर के बाद इंग्लैंड वापस, रवाना होने का फैसला कर लिया है, और वो फ्लाइट से घर भी पहुंच गए हैं. दरअसल अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच में जब ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स को पता चला कि मैनेजमेंट ने उनके नाम पर मुहर नहीं लगाई है, वैसे ही वो घर के लिए रवाना हो गए.

इससे पहले वोक्स इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के दौरे पर भी टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलना का मौका नहीं दिया गया. यहां तक कि भारतीय दौरे पर भी वो सिर्फ टूरिस्ट बनकर रह गए हैं.

चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स

हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच से भी जब इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स को बाहर करने का फैसला कर लिया तो, उन्होंने घर जाने का मन बना लिया. इसके पीछे की बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि, वो लगातार बायो बबल में रह रहे हैं, ऐसे में थोड़े समय के लिए उन्हें इससे छुटकारा मिल सकेगा.

फिलहाल अब तक वोक्स के अलावा बटलर, सैम करन और मोइन अली भी टेस्ट सीरीज में शामिल होने के चलते अपने देश का रूख कर चुके हैं. लेकिन इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि 5 टी20 की आगामी सीरीज में यह खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए दोबारा भारत आ सकते हैं.