Chris Woakes-injury

भारत के खिलाफ खेल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को कई बड़े झटके लग चुके हैं. लेकिन, इसी बीच क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. इस समय विरोधी टीम इंजरी की समस्या से बुरी तरह जूझ रही है. कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. जिसमें जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन और मार्क वुड जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

इंग्लिश टीम के लिए आई खुशखबरी

Chris Woakes

इसी बीच इस इंग्लिश टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. चौथे टेस्ट से पहले अंग्रेजों के लिए यह राहतभरी खबर कही जा सकती है. जी हां टीम का एक मुख्य खिलाड़ी चोट से तकरीबन उबर चुका है और वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में जूनियर लेवल पर भी इस क्रिकेटर का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. हम जिसकी बात कर रहे हैं वो क्रिस वोक्स (Chris Woakes) हैं.

हाल ही में उन्हें बीते 23 अगस्त को क्रिकेट मैदान पर वारविकशर की ओर से भी खेलते हुए देखा गया था. यहां गेंदबाजी करते हुए उन्होंने तीन विकेट भी अपने नाम किए थे. एड़ी में लगी चोट की वजह से उन्हें तीन टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई घरेलू सरजमीं पर उन्हें वनडे सीरीज के दौरान एड़ी में इंजरी हुई थी. जिसकी वजह से उन्हें शुरूआत के तीनों टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था.

चौथे टेस्ट मैच में यह खिलाड़ी कर सकता है वापसी

photo 2021 08 28 11 49 08

चोटिल होने के बाद से ही वो लगातार अपने आपको फिट करने में लगे हुए थे. बीते एक साल से वो इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं. लेकिन, अब अपनी चोट से रिकवर हो चुके हैं. वोर्सेस्टरशायर के खिलाफ सेकेंड इलेवन 4 दिवसीय मैच में उन्होंने 25 ओवर फेंके. इसके साथ ही बीते शुक्रवार को कैंटरबरी में केंट के खिलाफ टी20 ब्लास्ट क्वार्टर फाइनल के लिए उन्हें बर्मिंघम बीयर्स टीम में शामिल किया गया है.

फिलहाल ‘इवनिंग स्टैंडर्ड’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो ईसीबी की निगाहें टी20 ब्लास्ट के मुकाबलों के दौरान क्रिस वोक्स (Chris Woakes) पर गड़ी होंगी. यदि बिना किसी परेशानी के वो इस लीग में अपनी मौजूदगी पेश कराते हैं तो उन्हें चौथे टेस्ट में भारत के खिलाफ टीम की ओर से उतारा जा सकता है. चौथा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में 2 सितंबर से शुरू होगा. जबकि आखिरी मैच 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

ऐसा रहा है वोक्स का टेस्ट में रिकॉर्ड

photo 2021 08 28 11 49 19

हैरानी की बात तो यह है कि, क्रिस (Chris Woakes) वोक्स 12 महीने से टीम में शामिल तो किए जा रहे हैं. लेकिन, एक भी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. बात करें उनके टेस्ट क्रिकेट करियर की तो अभी तक उन्होंने 38 टेस्ट मैच में इंग्लैड का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 112 विकेट झटके हैं. जबकि 27 की औसत से उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 1321 रन भी बनाए हैं.